दिल्ली
Trending

संयुक्त राष्ट्र रिपोर्ट का बड़ा दावा, हमास लड़ाकों – ने बंधकों के साथ किया दुष्कर्म किया –

इस्राइल और हमास के बीच सात अक्तूबर से युद्ध जारी है। इस बीच संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट से एक बड़ा खुलासा हुआ है, जिसने इस्राइली प्रधानमंत्री के दावों और आरोपों को और पुख्ता कर दिया है।संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हमास के आतंकियों ने हमलों के दौरान कई इस्राइली महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया है। उन्होंने यहां तक की शवों को भी नहीं बख्शा और शवों के साथ भी दुष्कर्म किया। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हमास के लड़ाकों ने बंधक बनाए गए लोगों के साथ भी दुष्कर्म किया है। रिपोर्ट के अनुसार, उनके पास इन सभी आरोपों को मानने के लिए पर्याप्त और ठोस सबूत हैं। गौरतलब है कि इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कई बार आरोप लगाए हैं कि हमास के लड़ाके इस्राइली महिलाओं-बच्चों के साथ दुष्कर्म कर रहे हैं। अब संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट से उनके आरोपों को बल मिल गया है।

सभी आरोपों से संबंधित स्पष्ट और ठोस सबूत –

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र की विशेष प्रतिनिधि प्रमिला पैटन को जानकारी मिली है कि कुछ बंधकों के साथ दुष्कर्म किया गया है। उन्होंने आशंका जताई कि कौन जानता है, बंधकों के साथ अभी भी बलात्कार हो रहा हो। प्रमिला के पास इन सभी आरोपों से जुड़े स्पष्ट और ठोस सबूत हैं। आपको बता दें, पैटन ने विशेषज्ञों की एक टीम के साथ फरवरी की शुरुआत में ढाई सप्ताह के लिए इज़राइल और वेस्ट बैंक का दौरा किया था। जांच के दौरान टीम को कई जगहों पर सबूत मिले हैं, जिससे साफ पता चलता है कि यहां यौन हिंसा हुई थी, जिसमें रेप और गैंग रेप दोनों शामिल हैं। पैटन ने कहा कि यौन हिंसा मुख्य रूप से तीन जगहों पर हुई। पहला- नोवा कॉन्सर्ट स्थल और उसके आसपास के इलाकों में, दूसरा- रोड 232 पर और तीसरा- किबुत्ज़ रीम में।

लाशों के साथ भी हुई हैवानियत 

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट से पता चला है कि आतंकवादियों ने कई पीड़ितों के साथ बलात्कार किया और उन्हें मार डाला और कई स्थानों पर आतंकवादियों ने शवों के साथ भी बलात्कार किया। टीम ने यौन हिंसा के पीड़ितों को आगे आने और उनके खिलाफ हुए अत्याचारों के खिलाफ गवाही देने का आह्वान किया था, लेकिन कोई भी गवाही देने के लिए आगे नहीं आया। दौरे के दौरान टीम के सदस्यों ने हिंसा पीड़ितों और स्वास्थ्य अधिकारियों से भी बात की और पांच हजार तस्वीरें और 50 घंटे की सीसीटीवी फुटेज भी देखी। टीम ने रिहा किये गये बंधकों से भी बात की है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page