वाराणसी

पिता करते थे 10 हजार की नौकरी, बेटी कमाती हैं 2 लाख प्रति महीना’ वाराणसी पहुंची मिसेज यूएसए यूनिवर्स मीनू गुप्ता, संघर्षों को किया साझा –

वाराणसी:– मिसेज यूएसए यूनिवर्स 2023 मीनू गुप्ता शुक्रवार को वाराणसी पहुंची। मीनू गुप्ता वाराणसी के फुलवरिया स्थित उनके मामा के घर पहुंचने पर ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया। बनारस में अपने ननिहाल में जन्मी मीनू गुप्ता ने बनारस में हुए विकास कार्यों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काफी तारीफ की। इस दौरान ग्रामीणों ने मीनू गुप्ता का स्वागत करते हुए उनका मुंह मीठा करवाया। मीनू ने अपने बचपन में बनारस के फुलवरिया क्षेत्र में बिताए हुए दिनो को याद किया और ग्रामीणों का आभार व्यक्त किया। मीनू गुप्ता ने वर्ष 2023 में अमेरिका में मिसेज यूएसए यूनिवर्स का खिताब जीतकर देश का मान बढ़ाया था।

मीनू गुप्ता ने बताया कि वर्ष 2023 में 26 मई को अमेरिका के अटलांटा शहर में हुए आयोजन में उन्हें यह खिताब दिया गया और मिसेज यूएसए यूनिवर्स का ताज पहनाया गया। अमेरिका की नागरिकता प्राप्त करने वाली मीनू गुप्ता ने बताया कि इससे पहले वह वर्ष 2021 को कैलीफोर्निया में मिसेज एशिया अमेरिका का खिताब भी जीत चुकी हैं। वहीं उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बताया कि उनके पिता 10 हजार रुपए महीने की नौकरी करते थे, जिसकी वजह से उनका प्रारंभिक जीवन काफी संघर्षपूर्ण रहा।

मौजूदा समय में वह माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में सीनियर मैनेजर फाइनेंस डिपार्टमेंट और उनकी सैलरी 2 करोड़ रुपए प्रति महीना है। ऐसे में उन्होंने बताया कि जब उन्हें पहली सैलरी मिली तो उन्होंने सबसे पहले अपने पिता के लिए घर खरीदने का विचार किया और जब उन्होंने अपने कमाई से अपने पिता के लिए घर खरीदा तो वह बेहद ही भावुक कर देने वाला पल रहा।

बनारस को लेकर मीनू गुप्ता ने कहा कि वह करीब 7 साल बाद यहां आई है और यहां काफी बदलाव देख रही है। बनारस की सड़कें और यहां सफाई व्यवस्था में काफी बदलाव आया है। वह बनारस में बाबा श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन करने के लिए भी आएंगी और उनसे आशीर्वाद लेंगी। वही उन्होंने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से आज भारत के लोगो का विदेशों में रूतवा बढ़ गया है। पहले की अपेक्षा अब भारत के लोगो को ज्यादा सम्मान विदेश में मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page