वाराणसी

आंखों पर पट्टी बांधकर अयोध्या के लिए निकले तीन जादूगर, कारण है कुछ खास –

वाराणसी:– आध्यात्मिक नगरी काशी की सड़कों पर शुक्रवार को जादू का अनोखा कारनामा नजर आया। आंखों पर पट्टी बांध तीन जादूगर मोटरसाइकिल चलाते हुए रामनगरी अयोध्या के लिए निकल पड़े।सड़क पर जादूगर के इस कारनामे को जिसने भी देखा वो अचंभित हो गया।बता दें कि काशी को शराब और मांस मुक्त क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर यह अनोखी मोटरसाइकिल यात्रा निकाली जा रही है।

 

आध्यात्मिक नगरी काशी में शराब और मांस की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के लिए बीते डेढ़ साल से ब्रह्म सेना और आगमन संस्था अभियान चला रही है।इसी अभियान के तहत जादूगर मारुति, रामकृष्णा और जितेन्द्र आंखों पर पट्टी बांधकर काशी मोटरसाइकिल से रामनगरी अयोध्या के लिए निकले हैं।यह जादूगर काशी से रामनगरी अयोध्या तक जागरूकता अभियान चलाएंगे।रामलला के दरबार में पहुंचकर हाजिरी लगाएंगे।इस पूरी यात्रा के दौरान अलग- अलग जिलों में यह तीनों जादूगर अपने करतब के साथ पोस्टर और पम्पलेट के जरिए लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे। साथ ही इस अभियान में जुड़ने के लिए समर्थन भी जुटाएंगे।इस यात्रा की शुरुआत काशी के धर्म सम्राट स्वामी करपात्री जी महाराज के कर्मस्थली धर्मसंघ शिक्षा मंडल से हुई।

बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर के दो किलोमीटर की परिधि में हाल में ही नगर निगम ने शराब और मांस की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया है।संस्था की मांग है कि काशी के पूरे पंचकोशी क्षेत्र में शराब और मांस की बिक्री पर रोक लगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page