वाराणसी

अवैध गैस रिफलिंग से दो मौतों के बाद जागे अधिकारी, छापेमारी कर 40 घरेलू गैस सिलिंडर किए बरामद, युवक भी गिरफ्तार –

वाराणसी:– बनारस में जिला पूर्ति अधिकारी की टीम ने घरेलू गैस की अवैध रिफलिंग का भंडाफोड़ किया है। टीम ने छापेमारी कर 40 घरेलू सिलिंडर पकड़े हैं। साथ ही रिफलिंग करने वाले एक व्यक्ति को पकड़ा भी है। पकड़े गए व्यक्ति का नाम पंकज बताया जा रहा है। जिला पूर्ति अधिकारी कि टीम द्वारा उससे पूछताछ कर रही है। 

दरअसल, जनपद में अवैध रिफलिंग की शिकायत कई दिनों से आ रही थी। पिछले दिनों अवैध गैस रिफलिंग के दौरान कोयला बाजार दो मौतें भी हो गई थी। जिसके बाद अधिकारियों की नींद खुली और टीम बनाकर छापेमारी करते हुए सुंदरपुर क्षेत्र में चल रहे इस अवैध धंधे का पर्दाफाश किया। अवैध गैस रिफलिंग के कार्य में संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई भी की जा रही है। इस कार्य में ग्रामीण क्षेत्रों 3 टीमें तथा नगरीय क्षेत्र में भी 3 टीमें बनायी गयी हैं।

 

इसी क्रम में आज कई माह से सुंदरपुर क्षेत्र में गैस रिफिलिंग की बातें सामने आ रही थी जिसको ध्यान में रखते हुए आज सुंदरपुर के पास छापेमारी की गई। जहां पर घरेलू लगभग 40 सिलेंडर पकड़े गए हैं। इसमें एक पंकज नाम का व्यक्ति भी पकड़ा गया है। जो गैस रिफिलिंग का कार्य करता है।

 

सप्लाई इंस्पेक्टर भेलूपुर शुभी जायसवाल ने बताया कि इसलिए कई माह से गैस रिफिलिंग की शिकायत मिल रही थी। इसके प्रभावी कार्रवाई करते हुए आज सुंदरपुर सब्जी मंडी के पास छापेमारी की गई। जहां पर अवैध रूप से 40 गैस रिफिलिंग करते हुए घरेलू गैस सिलेंडर बरामद हुए। पंकज नामक व्यक्ति द्वारा गैस रिफिलिंग किया जा रहा था, जिसे हम लोगों ने पकड़ा है। बताया कि पंकज नामक व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है और इसके खिलाफ विधि कार्रवाई की जाएगी।

 

*अवैध गैस रिफलिंग की इस नंबर पर करें शिकायत*

अवैध गैस रिफलिंग को लेकर जिला पूर्ति अधिकारी के ओर से मोबाइल नंबर भी जारी किया गया है। विभाग के ओर से बताया गया कि जनपद में कहीं भी अवैध गैस रिफलिंग/कालाबाजारी/दुरूपयोग आदि किया जा रहा है, तो उसकी सूचना मोबाईल नम्बर–8006684335 पर दे सकते है। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम व पता गुप्त रखा जायेगा। सभी प्रवर्तन टीमों को अवैध गैस रिफलिंग के कार्य में संलिप्त व्यक्तियों एवं इनको आश्रय देने वाले भवन स्वामियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page