वाराणसी

काशी में नाविकों का पांव पखार दिया गया निमंत्रण, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा पर नाविक मनाएंगे भव्य दीपोत्सव –

वाराणसी:–  अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्री राम के मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। 22 जनवरी को पीएम मोदी के अपील पर दीपोत्सव मनाए जाने की तैयारी शुरू हो गई है। धर्म की नगरी काशी में दीपोत्सव मनाए जाने को लेकर काशी में आमंत्रण पत्र बांटे जा रहे है। शुक्रवार को दशाश्वमेध घाट पर प्रणाम वन्दे मातरम् समिति के द्वारा नाविकों का पांव पखार कर निमंत्रण पत्र दिया गया।

रामलला का निमंत्रण माझी समाज ( नाविक) का पैर पाखर कर माल्यार्पण व तिलक लगाकर रामलाल का निमंत्रण दिया गया है। कार्यक्रम का नेतृत्व अनूप जायसवाल ने किया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला प्रचारक बृजेश ,विशिष्ट अतिथि दीपक संगठन मंत्री संस्कार भारती मौजूद रहे। कार्यक्रम को लेकर आयोजको ने बताया कि अयोध्या मे भगवान श्रीराम के बालस्वरूप नूतन विग्रह को श्रीराम जन्मभूमि पर बन रहे नवीन मंदिर के भूतल के गर्भगृह मे विराजित करके प्राण-प्रतिष्ठा की जायेगी। इस शुभ अवसर को देश मे दीपावली की तरह मनाया जायेगा।

 वही अनूप जायसवाल व सोमनाथ विश्वकर्मा ने कहा कि माझी समाज से अपील किया कि अपने मकान, नाव घाट,दुकान व बाजार को सजाकर भजन कीर्तन इत्यादि कार्यक्रम करके भव्य बनाए और रात्रि मे अपने अपने घरों पर दीपक जलाकर इस ऐतिहासिक दिन को हर्षोल्लास के साथ मनाए। अयोध्या मे होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के सीधे प्रसारण को एलईडी स्क्रीन लगाकर समाज के साथ देखे।

 कार्यक्रम का नेतृत्व अनूप जायसवाल संचालन सोमनाथ विश्वकर्मा धन्यवाद ओम प्रकाश यादव बाबू ने किया कार्यक्रम में प्रमुख रूप से धीरेंद्र शर्मा, सिद्धनाथ गौड़ अलगू, आदित्य गोयनका, दीपक पांडे, तथा केवट समाज से शम्भू मांझी,नंदू मांझी,बचानू मांझी,राकेश मांझी आदि तथा कार्यक्रम में पूजा गुप्ता,लक्ष्मी अग्रहरि,धर्मचंद,प्रकाश आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page