वाराणसी

छठ पूजा को लेकर वाराणसी में आज से रूट डायवर्जन –

 वाराणसी :– छठ पर उमड़ने वाली भीड़ और बेनिया तिराहा पर रोजाना लगने वाले भीषण जाम की समस्या को देखते हुए कमिश्नरेट की ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार से रूट डायवर्जन का निर्णय लिया है। अब बेनिया तिराहा से गिरजाघर की ओर तीन-चार पहिया को नहीं जाने दिया जाएगा। वहीं, गिरजाघर से बेनिया तिराहा की ओर पहले के जैसे ही तीन-चार पहिया वाहन आते-जाते रहेंगे।

बेनिया तिराहा पर सुबह से लेकर देर शाम तक रोजाना भीषण जाम लगा रहता है। समस्या के समाधान के संबंध में एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि अब लहुराबीर की ओर से जो भी तीन-चार पहिया वाहन आएंगे वह बेनिया तिराहा से आगे नहीं जाएंगे। बल्कि, बेनिया तिराहा से बाएं घूम कर वाहन स्टैंड की ओर जाएंगे। लहुराबीर की ओर से आने वाले वाहनों को बेनिया तिराहा पर यू-टर्न भी नहीं करने दिया जाएगा। जो यू-टर्न करेगा, उसका चालान हर हाल में कटेगा। बेनियाबाग वाहन स्टैंड से जो भी वाहन निकलेंगे वह पियरी चौकी, कबीरचौरा होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे।

इस व्यवस्था का भी करना होगा पालन –

ऑटो-टोटो लहुराबीर से बेनिया तिराहा, पियरी चौकी, कबीरचौरा होते हुए लहुराबीर तक जा सकेंगे।

कबीरचौरा से पियरी चौकी होते हुए बेनिया तिराहा की तरफ तीन-चार पहिया वाहन नहीं जाएंगे।

गुरुबाग की ओर से आने वाले ऑटो-टोटो गुरुबाग से दाएं मुड़ कर नीमामाई होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे।

भेलूपुर से रेवड़ी तालाब होते हुए रामापुरा की तरफ जाने वाले मार्ग पर ऑटो-टोटो डॉ. विपिन बिहारी इंटर कॉलेज से आगे नहीं जाएंगे।

जंगमबाड़ी से गोदौलिया की ओर किसी भी प्रकार के वाहन नहीं जाएंगे।

भेलूपुर थाने से सोनारपुरा चौराहा और अस्सी व नगवा चौराहा से संत रविदास घाट की तरफ जाने वाले वाहनों को नियंत्रित किया जाएगा।

मैदागिन से गोदौलिया के बीच पहले की तरह ही चारपहिया वाहनों की आवाजाही नहीं होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page