लखनऊ

माफिया मुख़्तार अंसारी की जब्त कोठी पर बनेगा गरीबों के लिए आशियाना,सीएम योगी ने दी मंजूरी –

लखनऊ:– कुख्यात माफिया अतीक अहमद के कब्जे से प्रयागराज में मुक्त कराई गई जमीन पर बने गरीबों के लिए आशियाने के बाद अब राजधानी लखनऊ में माफिया मुख़्तार अंसारी की जब्त कोठी पर आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए आशियाना बनेगा।योगी सरकार माफिया मुख़्तार अंसारी की जब्त कोठी पर 72 ईडब्लूएस मकान बनाएगी।डालीबाग स्स्थित 2321 वर्ग मीटर जमीन पर लखनऊ विकास प्राधिकरण गरीबों के लिए आशियाने का निर्माण करेगा।शासन की तरफ से इसकी मंजूरी भी दे दी गई है और जब्त कोठी को लखनऊ विकास प्राधिकरण को हस्तांतरित कर दिया गया है।

 

गौरतलब है कि जरायम की दुनिया का बेताज बादशाह माफिया मुख़्तार अंसारी ने शत्रु संपत्ति को अपने परिवार के नाम पर करवाकर इस पर एक आलीशान कोठी का निर्माण करवाया था। 2020 में लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इस अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त कर दिया था और जमीन वापस सरकार के पास चली गई थी।अपर मुख्य सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण ने 5 अक्टूबर को इस जमीन को एलडीए को देने का आदेश जारी कर दिया।अब इस जमीन पर 72 ईडब्लूएस मकानों का निर्माण किया जाएगा।

 

बता दें 2321 वर्ग मीटर जमीन माफिया मुख़्तार अंसारी के कब्जे से मुक्त करवाई गई थी।अब यहां पर ग्राउंड फ्लोर सहित तीन मंजिला मकान बनेगा।कुल 72 फ्लैट्स का निर्माण होगा, जिसे गरीबों को लाटरी सिस्टम के साथ आवंटित किया जाएगा।इस जमीन पर जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page