उत्तर प्रदेश

बेटे की हत्या कर खेत में जलाया शव, तालाब में फेंकी हड्डियां –

लखीमपुर :- हैरान करने वाली है वजह लखीमपुर खीरी जिले में एक व्यक्ति ने अपने 30 वर्षीय बेटे की हत्या कर उसका शव जला दिया। साक्ष्य छिपाने के लिए हड्डियां तालाब में फेंक दीं। इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा रविवार की शाम हुआ। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर तालाब से हड्डियां बरामद कर ली हैं। रामनक्षत्र का बिजेंद्र से अक्सर झगड़ा होता था। होली वाले दिन पिता से झगड़े के बाद बिजेंद्र की अपनी पत्नी नीलम से कहासुनी हुई। इस पर नीलम नाराज होकर तीनों बच्चों के साथ शारदानगर इलाके के मूलचंद पुरवा में अपने मायके चली गई। वहां रहते हुए नीलम की बिजेंद्र से फोन पर कई बार बात हुई। बिजेंद्र ने नीलम को ऑनलाइन रुपये भी ट्रांसफर किए थे। मगर अब कुछ दिनों से बिजेंद्र का फोन स्विच ऑफ मिल रहा था। 

 

इस पर नीलम रामनवमी वाले दिन 17 अप्रैल को ससुराल वापस आ गई। पति घर पर नहीं मिला तो तलाश शुरू की। उसने ससुर पर पति को गायब करने का शक जाहिर करते शनिवार को मितौली थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी। सीओ मितौली शमशेर बहादुर सिंह के मुताबिक रविवार सुबह रामनक्षत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने पूरी घटना कबूल कर ली। 

फॉरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य

गनेशपुर गांव में पिता द्वारा बेटे की हत्या का मामला खुलने पर फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया। फॉरेंसिक टीम ने जहां शव जलाया गया, वहां से भी साक्ष्य एकत्र किए। इसके बाद टीम ने तालाब से हड्डियां बरामद कीं और कई साक्ष्य एकत्र किए हैं।

 

घर से 700 मीटर दूर शव जलाया

आरोपी पिता रामनक्षत्र ने गनेशपुर गांव स्थित अपने मकान से करीब 700 मीटर दूर सूखे तालाब के पास खेत में शव जलाया। इसके बाद वहां से एक किमी दूर दूसरे तालाब में बेटे की हड्डियां फेंकीं थीं।

 

पिता अपने बेटे को नहीं देना चाहता था जमीन में हिस्सा

बिजेंद्र की पत्नी नीलम ने बताया कि आए दिन उसके पति का अपने पिता से झगड़ा होता था। घर में सबसे बड़े बिजेंद्र थे। बिजेंद्र का एक छोटा भाई पंकज है। घर में बड़ा होने पर बिजेंद्र ही कमाता था। कुछ दिन पहले उसके देवर की शादी हो गई। वह भी कमाने लगा और उसने पास में ही अपना मकान बना लिया। 

इसके बाद उसके ससुर राम नक्षत्र अपने बड़े बेटे बिजेंद्र से दूरी बनाने लगे और जमीन में हिस्सा न देने की बात कहते थे। तीन एकड़ जमीन है। इसी बात को लेकर बिजेंद्र की पिता से लड़ाई होती थी। बिजेंद्र की पत्नी ने आरोप लगाया है कि इसी के चलते ससुर ने अपने बेटे की हत्या की है।

शव दफनाने के शक में कमरा भी खोदा गया

बिजेंद्र की तलाश के लिए पुलिस जब उसके घर पहुंची तो उसकी पत्नी नीलम ने घर के एक कमरे में ससुर द्वारा मारकर शव दफनाने का शक जाहिर किया। इस पर पुलिस ने कमरे में खाेदाई भी कराई लेकिन वहां कुछ नहीं मिला। इसके बाद कुछ देर बाद आरोपी ने हत्या करने की बात कबूल कर ली और मारकर शव जलाने की बात पुलिस को बताई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page