उत्तर प्रदेश

होली पर घर जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी,3 महीने से रद्द 20 ट्रेनें फिर दौड़ेंगी पटरी पर –

मुरादाबाद :– होली पर घर जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है।त्योहार और छुट्टियों के मौसम में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे कैंसिल की गयी कुछ ट्रेनें बहाल कर रहा है।इससे यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलेगी।रेलवे के नये फैसले से लगभग 20 ट्रेनें फिर से पटरी पर दौड़ेंगी।

 

होली से लगभग एक महीने पहले से ट्रेनों में कन्फर्म टिकट को लेकर मारामारी मची है।टिकट की उम्मीद लिए लोग सुबह से रिजर्वेशन काउंटर पर नजर आते हैं,लेकिन कन्फर्म टिकट नहीं मिल पा रहा है।रेलवे ने होली पर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए कई रद्द ट्रेनें फिर से चलाने का फैसला लिया है।यात्रियों के लिए ये बड़ी राहत है।

 

सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने बताया मुरादाबाद रेल मंडल में चलने वाली कई ट्रेनें आज गुरुवार शुरू हो गयी हैं।रेलवे बोर्ड ने रद्द की गयी इन ट्रेनों को दोबारा चलाने का आदेश दे दिया है। सुधीर सिंह ने बताया कि मुरादाबाद रेल मंडल से गुजरने वाली करीब डेढ़ दर्जन ट्रेनें एक मार्च से चलने लगेंगी। मुरादाबाद रेल मंडल से होकर चलने वाली 15 ट्रेनें निरस्त थीं और पांच ट्रेनों को सप्ताह में एक और दो दिन के लिए निरस्त किया गया था। अब नये आदेश के बाद ये सारी ट्रेन फिर से पटरी पर होंगी।

 

बता दें कि फिर से ये ट्रेनें चलेंगी।इसमें हरिहर एक्सप्रेस, जलियांवाला बाग एक्सप्रेस, आनंद विहार गोरखपुर एक्सप्रेस आज गुरुवार से शुरू हो गयी हैं।इसके अलावा एक और दो मार्च के बीच जनसेवा एक्सप्रेस, हेमकुंड एक्सप्रेस, अमृतसर लाल कुआं एक्सप्रेस, बरेली प्रयाग एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस, वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस, प्रयाग-योगनगरी एक्सप्रेस, डबल डेकर एक्सप्रेस, लालकुंआ-आनंद विहार एक्सप्रेस, काठगोदाम गरीब रथ, कानपुर गरीब रथ और कामाख्या-आनंद विहार एक्सप्रेस चलना शुरू हो जाएंगी।

काठगोदाम-दिल्ली एक्सप्रेस, राननगर-दिल्ली एक्सप्रेस, अवध असम एक्सप्रेस, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, एनजेपी-नई दिल्ली सुपर फास्ट एक्सप्रेस रोज चलेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page