लखनऊ

मेट्रो की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था ने मात्र 14 मिनट में लौटाया यात्री का खोया लैपटॉप –

रवि शर्मा

लखनऊ :- मेट्रो की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था ने एक बार फिर जबरदस्त सुरक्षित यात्री सेवा का उदाहरण पेश किया है। लखनऊ मेट्रो के बेहद चर्चित लॉस्ट एंड फाउंड सेल ने सिर्फ 14 मिनट में ही एक मेट्रो यात्री का खोया लैपटॉप बैग जिसमें- (लेनेवो लैपटॉप, चार्जर, आई.डी कार्ड एवं अन्य जरूरी दस्तावेज) मौजूद थे, ढूंढ कर उन्हें वापस कर दिया। 

 

एक मेट्रो यात्री भूतनाथ से अपनी फ्लाइट पकड़ने के लिए सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन के लिए 12:04 बजे रवाना हुए। आई.टी मेट्रो स्टेशन पहुंचते ही यात्री को याद आया की वो अपना बैग भूतनाथ मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर भूल आए हैं। लेकिन इससे पहले ही भूतनाथ मेट्रो स्टेशन पर तैनात सुरक्षा कर्मी ने प्लेटफार्म पर लावारिस बैग देख तुरंत स्टेशन कंट्रोलर को सौंप दिया था। इसके तुरंत बाद स्टेशन कंट्रोलर ने सभी स्टेशनों पर खोया बैग पाने की सूचना भेज दी। यात्री ने जैसे ही आई.टी मेट्रो स्टेशन कंट्रोलर को बैग खोने की सूचना दी उन्हें भूतनाथ मेट्रो स्टेशन वापस भेज दिया गया। भूतनाथ मेट्रो स्टेशन कंट्रोलर ने 12:18 बजे यात्री को उनका बैग उन्हें सुरक्षित लौटा दिया। 

 

यात्री ने बताया की वह प्राइवेट संस्था में कार्यरत हैं और उनका सारा काम इसी लैपटॉप के जरिए होता है। अगर ये लैपटॉप उन्हें इतनी जल्दी ना मिलता तो उन्हें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता साथ मंहगी फ्लाइट भी छोड़नी पड़ती। उन्होंने मेट्रो के लॉस्ट एंड फाउंड सेल एवं संपूर्ण मेट्रो स्टाफ का शुक्रिया अदा किया।   

 

यूपीएमआरसी के एमडी सुशील कुमार ने कहा, “मुझे अपनी टीम पर गर्व है जो हर संभव तरीके से जनता की सेवा करने के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि लखनऊ मेट्रो के लॉस्ट एंड फाउंड सेल की ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा ने यात्रियों का भरोसा जीता है। लखनऊ मेट्रो अन्य किसी भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित, आरामदायक एवं सुविधाजनक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page