Uncategorized

उत्तर प्रदेश सुबह darshniksamachar@gmail.com की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश सुबह दार्शनिक समाचार की बड़ी खबरें

 

लखनऊ- राम मंदिर के दर्शन को जाएंगे सभी विधायक, विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में करेंगे दर्शन, उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हैं सतीश महाना.

 

➡लखनऊ- यूपी सरकार का बजट सत्र आज से होगा शुरू, 2 फरवरी को दोनों सदनों में राज्यपाल का अभिभाषण, औपचारिक कार्य,अधिसूचनाएं,अध्यादेश पटल पर रखे जाएंगे, 5 फरवरी को सदन में योगी सरकार बजट पेश करेगी,10 फरवरी को विधानसभा में बजट को मंजूरी दी जाएगी,  बजट सत्र 2 फरवरी से शुरू होकर 12 फरवरी तक चलेगा.

 

➡प्रयागराज – वाराणसी के विवादित ज्ञानवापी परिसर का मामला,व्यास जी के तहखाने में पूजा अर्चना हुई शुरू, इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज मामले की करेगा सुनवाई, मस्जिद की इंतजामिया कमेटी की याचिका पर सुनवाई,जस्टिस रोहित रंजन अग्रवाल की सिंगल बेंच में सुनवाई, मामले की सुनवाई दोपहर करीब 12 बजे से होगी, सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिलने पर हाईकोर्ट में दी याचिका, हाईकोर्ट में पुनरीक्षण याचिका दाखिल फैसले को चुनौती.

 

➡बाराबंकी – सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बाराबंकी दौरा , आज फतेहपुर के मौलवीगंज पहुंचेंगे अखिलेश यादव, राजलक्ष्मी वर्मा के बेटे के विवाह में होंगे शामिल,4 बजे बेलहरा चेयरमैन के कार्यक्रम में होंगे शामिल, 5 बजे फतेहपुर चेयरमैन के कार्यक्रम में पहुंचेंगे.

 

➡आगरा – मौत का लाइव वीडियो आया सामने,मिठाई की दुकान पर काम करते युवक गिरा, अस्पताल में डॉक्टरों ने किया मृत घोषित, हार्ट अटैक से मौत की जताई गई है आशंका, घटना के बाद परिवार में मचा कोहराम,कमलानगर क्षेत्र स्थित मिष्ठान की दुकान की घटना.

 

➡महराजगंज- तिलक समारोह में हुई हर्ष फायरिंग से हादसा, समारोह में हुई हर्ष फायरिंग में फोटोग्राफर घायल, फोटो लेने के दौरान फोटोग्राफर राजू को लगी गोली, आनन फानन में जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, जिला अस्पताल पहुंचे एएसपी आतिश कुमार सिंह, कोतवाली क्षेत्र के बरवां विद्यापति गांव का मामला.

 

➡आगरा – फर्जी इंस्पेक्टर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ऑटो वालों से अवैध वसूली करते पकड़ा गया ,बिजली घर के पास से खरीदी थी पुलिस की वर्दी,. 419, 420, 171, 384 की धाराओं में केस दर्ज, पहले भी चोरी के मामलों में जेल जा चुका है आरोपी , थाना सदर राजपुर चुंगी निवासी है आरोपी देवेंद्र,थाना न्यू आगरा पुलिस ने किया गया है गिरफ्तार .

 

➡देहरादून- पहाड़ में दो दिनों से हो रही जमकर बर्फबारी,चारों धामों व ऊंची चोटियों पर बर्फ की चादर बिछी, पर्यटन स्थल औली, मसूरी व धनोल्टी में बर्फबारी,चकराता और नैनीताल में भी हुईं ताजा बर्फबारी ,प्रदेश भर में शुक्रवार को मौसम रहेगा साफ, तीन फरवरी की रात मौसम फिर से लेगा करवट,चार-पांच फरवरी को बारिश-बर्फबारी की है संभावना, पांच फरवरी के बाद प्रदेश भर में मौसम रहेगा शुष्क.

 

➡दिल्ली-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज आयेंगे दिल्ली,केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे से मुलाकात संभव,अन्य नेताओं से सीएम का मुलाकात का कार्यक्रम.

 

➡दिल्ली- केजरीवाल सरकार के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन,आम आदमी पार्टी ऑफिस का घेराव करेगी बीजेपी.

 

➡दिल्ली- ED के सामने होगी दिल्ली सीएम की पेशी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की होगी पेशी, ED ने पेश होने के लिए भेजा है समन,2 फरवरी को पेश होने को सीएम को भेजा समन.

 

➡दिल्ली- भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 का उद्घाटन,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे उद्घाटन ,भारत मंडपम में शाम 4:30 बजे पीएम करेंगे उद्घाटन.

 

➡दिल्ली- राष्ट्रपति अभिभाषण पर 12 घंटे आवंटित , BAC ने 12 घंटे आवंटित करने का निर्णय लिया,. आज प्रश्नकाल के बाद शुरू हुई चर्चा रात तक चलेगी, 5 फरवरी को पीएम मोदी शाम 5 बजे जवाब देंगे, धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 12 घंटे आवंटित .

 

➡रांची- हेमंत सोरेन को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा, हेमंत सोरेन की ईडी रिमांड पर आज आएगा फैसला, अदालत ने 1 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा, ED ने हेमंत सोरेन की 10 दिनों की रिमांड मांगी थी.

 

➡रांची – चंपई सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री मनोनीत हुए, झारखंड के राज्यपाल ने आज किया मनोनीत, शपथ लेने के लिए चंपई सोरेन को आमंत्रित किया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page