लखनऊ

यू०पी० मेट्रो व गूँज द्वारा आयोजित गर्म कपड़े दान करने के अभियान को मिली सफलता।

रवि शर्मा

लखनऊ :- उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल काॅर्पाेरेशन द्वारा चलाए गये अभियान जिसके अन्तरगत शहर भर से ज़रूरतमन्दों के लिये गर्म कपड़े एकत्र किये गए, को शहरवासियों का भरपूर सहयोग मिला। यह मुहिम उत्तर प्रदेश मेट्रो ने गैर सरकारी संस्था ‘गूंज‘ के साथ मिलकर चलायी। यह अभियान एक महीने तक चलाया गया ।


इस अभियान के अंतिम दिन उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल काॅर्पाेरेशन के अधिकारियों की उपस्थिती में एकत्रित कपड़ों को गूंज के प्रतिनिधि को सौंप दिया गया। गूँज के स्वयंसेवकों द्वारा कपड़ों का वंचित वर्ग में वितरण किया जाएगा।

यू.पी. मेट्रो शहरवासियों को सबसे सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा का साधन उपलब्ध कराने के साथ अपने सामाजिक दायित्वों का भी पूरी निष्ठा के साथ निर्वाहन कर रहा है। यूपीएमआरसी ने भीषण ठंड और शीतलहर से जूझ रहे गरीब और ज़रूरतमंद लोगों की सहायता के लिए पिछले कई वर्षों में ऐसे ही अभियान का आयोजन किया है।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल काॅर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक, सुशील कुमार ने शहर वासियों के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कहा, “आपके दान किए हुए गर्म कपड़ों से किसी की ज़िंदगी आसान हो सकती है। मैं उत्तर प्रदेश मेट्रो के इस अभियान की सफलता का श्रेय समस्त लखनऊ वासियों को देना चाहता हूँ। आपने ज़रूरतमन्दों के साथ कपड़ों की ही नहीं, हृदय से भी गर्माहट बाँटी है। यह समय एकजुट हो एक-दूसरे की सहायता के लिए आगे आने का है। यू.पी. मेट्रो जरूरत के वक्त हमेशा शहर के लोगों के साथ खड़ा हुआ है और भविष्य में भी हम अपने सामाजिक दायित्वों का इसी तरह से निर्वाह करते रहेंगे।”

वस्त्र दान के लिये रखी गयीं संग्रह पेटियों में लोगों ने आसानी से, भारी मात्रा में दान किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page