लखनऊ
Trending

विश्व कप के जश्न में डूबा भारत,भारत और ऑस्ट्रेलिया का होगा फाइनल मुकाबला,कोई हवन-पूजन में जुटा तो कहीं मिलेगा फ्री पिज्जा –

लखनऊ:– भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रहे विश्व कप के फाइनल मैच में भारत की विजय के लिए पूरे देश में प्रार्थना और दुआओं का दौर जारी हैं।भारतीय टीम की जीत के लिए प्रयागराज में संगम तट पर लेटे हनुमान मंदिर में पुजारी पंडित सूरज पांडेय ने हनुमानजी की विशेष आरती और पूजा कराई।डमरू,घंटे घड़ियाल बजाकर हनुमान जी से प्रार्थना की गई। संगम तट पर हनुमान जी की लेटी अवस्था में दर्शन होते हैं। लोगों का मानना है कि हनुमान जी ये प्रार्थना अवश्य स्वीकार करेंगे और भारत की जीत होगी।

 

संगम नगरी में खेल प्रेमियों ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच से पहले ही एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत की बधाई दे दी।क्रिकेट प्रेमियों ने पहले हवन किया और हनुमान जी की आरती कर भारत की जीत की प्रार्थना की।

 

क्रिकेट प्रेमी नयन मौर्या और अमित कुमार विश्वकर्मा ने उम्मीद जताई है कि भारत ही विश्व कप जीतेगा।इसलिए पहले से मिठाई खिलाकर हम भारत की जीत सुनिश्चित कर चुके हैं।इस मैच में सभी खिलाड़ी अपना बेहतर प्रदर्शन करेंगे और ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ेगा। भारतीय टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी के अमरोहा जिले में मस्जिद में बच्चों ने भारत की जीत के लिए दुआ मांगी।

 

झांसी में क्रिकेट प्रेमी महिला और पुरुषों ने भारत की जीत के लिए मंदिर में हवन पूजन किया।नीलम और अंजली ने कहा कि हम लोगों ने माता रानी के मंदिर में हवन किया है।भारत की जीत के लिए प्रार्थना की है कि आज का मैच भारत जीते।

 

आध्यात्मिक नगरी काशी में भारतीय टीम की जीत के लिए लोगों ने पूजा-अर्चना की।यह पूजा काशी के सिंधिया घाट पर की गई।गंगा पूजन के साथ ही भारत टीम की जीत के लिए प्रार्थना की गई।सिंधिया घाट पर गंगा किनारे दर्जनों की संख्या में नमामि गंगे के सदस्य,वेदपाठी बटुक और क्रिकेट प्रशंसक पहुंचे और मां गंगा की पूजा-अर्चना की।मां गंगा की आरती कर भारत टीम की जीत के लिए प्रार्थना की।राम नगरी अयोध्या में भारतीय टीम की जीत के लिए प्रशंसकों ने हनुमान गढ़ी मंदिर में प्रार्थना की।

 

विश्व कप 2023 का फाइनल मैच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। फाइनल मैच भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होगी।फाइनल मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह है।भारतीय टीम की जीत के लिए पूरा देश प्रार्थना कर रहा है।

 

योगी सरकार के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने भारतीय टीम को जीत के लिए अग्रिम शुभकामनाएं दी हैं।कहा कि भारतीय खिलाड़ियों में जो ऊर्जा, उमंग और उत्साह है, उससे यह विश्वास है कि यह विश्व कप भारतीय टीम जरूर जीतेगी।उन्होंने कहा कि पूरे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है। लीग मैचों से लेकर सेमीफाइनल तक भारतीय टीम अजेय रही है।जिस तरह से भारतीय टीम फॉर्म में चल रही है, निश्चित तौर पर वर्ल्ड कप हमारा होगा।खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव इंदिरा मैराथन को हरी झंडी दिखाने प्रयागराज पहुंचे थे।

 

मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में भी शिव मंदिर बाबा बैजनाथ में ग्यारह पंडितों ने भगवान शंकर का दूध, दही, शहद, भभूति ओर अन्य सामग्रियों के साथ विशेष अभिषेक अनुष्ठान किया और भारतीय टीम की जीत की कामना की। भगवान शंकर को विशेष मंत्रोच्चार कर स्नान कराया गया और चंदन का त्रिभुण्ड लगाकर प्रार्थना की गई।यह पूजा मंदिर के पुजारी भभूत पुरी ने कराई।

 

विश्व कप में भारतीय टीम की जीत के लिए वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भोपाल में भगवान शिव का रुद्राभिषेक कराया गया।संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि देवउठनी ग्यारस के पहले सृष्टि का पालन भगवान शिव के हाथ में होता है।ऐसे में रुद्राभिषेक कर भगवान शिव से भारत की जीत की कामना की गई है।

 

विश्व कप फाइनल मैच में भारतीय टीम की जीत के लिए बिहार के रोहतास जिले के क्रिकेट प्रेमियों ने हवन अनुष्ठान किया।इस दौरान उन्होंने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे भी लगाए।पटना में पूजा की गई।छठ महापर्व के साथ विश्व कप फाइनल को लेकर जहां व्रती ठेकुआ बना रही हैं, वहीं भारतीय टीम की जीत के लिए छठी मैया से प्रार्थना भी कर रही हैं। युवा भी व्रतियों के साथ पूजा कर रहे हैं।

 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पश्चिम विहार की एलआईसी कॉलोनी में विराट कोहली के पड़ोसियों ने ड्रीम वर्ल्ड कप की तैयारी कर ली है।यहां सुबह 11 बजे हवन हुआ।कॉलोनी को एक साथ मैच देखने के लिए लाइव स्क्रीन भी लगाई गई है।

 

नागपुर में सुबह से ही क्रिकेट प्रेमी भारतीय टीम की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।लोगों में गजब का उत्साह है।भारतीय टीम की जीत के लिए कहीं मंदिर में हवन-पूजन आरती की जा रही है तो कहीं युवा ढोल बजाकर टीम की जीत के लिए दुआ मांग रहे हैं। कर्नाटक के बेंगलुरु में फाइनल मैच में भारतीय टीम की जीत के लिए लोगों ने हवन पूजन किया।

 

झारखंड के रामगढ़ में प्रसिद्ध सिद्धपीठ रजरप्पा मंदिर में भारतीय टीम की जीत के लिए हवन किया गया।रजरप्पा पुजारी समाज ने मां छिन्मस्तिका के दरबार में पूजा कर जीत की कामना की।रजरप्पा मंदिर के वरिष्ठ पुजारी सुबोध पंडा ने बताया कि आज भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जो मुकाबला हो रहा है, हम सब पुजारी भारत की जीत के लिए कामना कर रहे हैं।सौरभ और लोकेश ने कहा कि हम लोग विश्व कप जीतने के लिए मां भगवती के समक्ष हवन कर रहे हैं।

 

हरियाणा के करनाल में रहने वाले मनदीप ने ऑफर दिया है कि भारतीय टीम के विश्व कप जीतने पर पिज्जा बिल्कुल फ्री दिया जाएगा।मनदीप करनाल के नेहरू प्लेस में पिज्जा की रेहड़ी लगाते हैं।वो भारतीय टीम और भारत के खिलाड़ियों के फैन हैं और विराट कोहली से मिल चुके हैं।मनदीप कहते हैं भारतीय खिलाड़ी उनके सबसे करीब हैं।इसलिए वे भारत की जीत पर खास ऑफर लेकर आए हैं।भारत फाइनल मुकाबला जीतता है तो करनाल में 12 बजे तक अनलिमिटेड पिज्जा बिल्कुल फ्री देंगे।हम सभी यही प्रार्थना कर रहे हैं कि भारत ये मैच जीते।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page