लखनऊ

बदला मौसम,कल से और गिरेगा तापमान,द‍िन-रात अब पड़ेगी ठंड,लखनऊ में धुंध, छाया कोहरा –

लखनऊ:– आज सोमवार से एक बार फिर मौसम में बदलाव आने का अनुमान है। आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसके प्रभाव से अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है। वर्तमान में प्रदेशभर में अधिकतम तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 14 से 17 डिग्री सेल्सियस चल रहा है।वही वायु प्रदुषण के चलते धुंध छाई हुई है।

पूर्वी यूपी में हल्का कोहरा, नवंबर में सामान्य रहेगी ठंड –

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, पूरे उत्तर प्रदेश में फिलहाल नवंबर तक सर्दी सामान्य रहेगी, लेकिन पूर्वी यूपी में अलग-अलग जगहों पर हल्का कोहरा छाया रहेगा। इसके बाद नवंबर के आखिरी सप्ताह से मौसम में बड़े बदलाव होने और दिसंबर में कड़ाके की ठंड पड़ने का पूर्वानुमान है।सोमवार को लखनऊ में सुबह के समय कुछ स्थानों पर धुंध छाई रहेगी लेकिन दिन में आसमान साफ रहेगा ।अधिकतम तापमान 31 न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
यूपी मौसम विभाग के अनुसार सात नवंबर की रात से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है।पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में मौसम परिवर्तन होने की संभावना है, हालांकि इसका असर कम होने के चलते यूपी में मौसम सामान्य बना रहेगा लेकिन पूर्वी यूपी में कोहरा छाने के आसार है।राज्य में 10 नवंबर तक मौसम सामान्य तौर पर शुष्क बना रहेगा। वहीं आज तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिल सकती है।
यूपी के शहरों का आज तापमान
लखनऊ ,बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 18-16 डिग्री सेल्सियस के बीच तक रह सकता है।
फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गाजीपुर और फतेहगढ़ में अधिकतम तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 15-18 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।
बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर, बरेली शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 31-32 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 17-18 डिग्री सेल्सियस के बीच तक रह सकता है।
मथुरा, चित्रकूट, हाथरस, आजमगढ़,मऊ गोंडा गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा में अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 17-19 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page