लखनऊ
Trending

सीएम योगी का बड़ा ऐलान : 60 हजार से ज्यादा पदों पर होगी पुलिस की भर्ती, 20 फीसदी सीट बेटियों के लिए सुरक्षित –

लखनऊ:- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस भर्ती और रोजगार को लेकर बड़ी घोषणा की है। उत्तर प्रदेश में अगस्त महीने में पांच तारीखों पर पुलिस भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। ऐसा पहली बार हो रहा है जब प्रदेश में इतने बड़े पैमाने पर पुलिस भर्ती के लिए परीक्षा कराई जाएगी। हर जिले के युवा को पारदर्शी नियुक्ति प्रक्रिया में भाग लेने का मौका मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अंबेडकर नगर में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती में 20 फीसदी पदों पर बेटियों को नियुक्ति दी जाएगी। प्रदेश में भर्ती परीक्षा के लिए तारीखें होंगी 23, 24, 25 व 30 और 31 अगस्त।

बेटियां शोहदों का इलाज करेंगी –

सीएम योगी कटेहरी स्थित देवी इंद्रावती महाविद्यालय में आयोजित जनपद स्तरीय वृहद रोजगार एवं ऋण मेले में युवाओं को संदेश दे रहे थे। योगी ने कहा कि बेटियों को पुलिस में भर्ती मिलने से वे प्रदेश की सड़कों पर उतरकर शोहदों का सही इलाज करेंगी। उन्होंने अपराधियों, माफिया और अराजक तत्वों को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। वो समय गया, जब प्रदेश में चाचा-भतीजा की गैंग वसूली करने निकलता था।

 

युवाओं को अपने जनपद में रोजगार –

कार्यक्रम में कुल 6752 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र, 13866 को टैबलेट दिए गए। साथ ही 14 बैंकों के माध्यम से 12774 लाभार्थियों को कुल 211 करोड़ रुपये का ऋण भी दिया गया। सीएम योगी ने कहा कि यह देखकर संतोष हो रहा है कि कभी अपराधिक व अराजक तत्वों समेत माफिया के लिए कुख्यात अंबेडकरनगर आज अपनी छवि बदल चुका है। नए उद्योग आ रहे हैं, युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। अंबेडकर नगर से पूर्वांचल व गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे भी यहां से होकर गुजर रहे हैं। यहां हम औद्योगिक गलियारा भी बना रहे हैं। औद्योगिक टाउनशिप भी बनाएंगे। इससे यहां के युवाओं को उनके जनपद में ही रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page