Uncategorized

दार्शनिक समाचार संक्षिप्त खबरें

 

दार्शनिक समाचार संक्षिप्त खबरें

लखनऊ- एक्स पर नंबर एक मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ, एक्स पर तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता सीएम योगी, एक्स पर सीएम योगी के 27.4 मिलियन फालोअर, एक्स पर 27.4 मिलियन लोग करते हैं सीएम को फॉलो, फॉलोअर के मामले में तीसरे सबसे लोकप्रिय राजनेता हैं, देश के मुख्यमंत्रियों की फेहरिस्त में पहले नंबर पर योगी, राजनेताओं के फॉलोअर्स की श्रेणी में योगी तीसरे स्थान पर.

 

➡लखनऊ- जोनल अधिकारी संजय यादव के नेतृत्व में छापेमारी, कर अधीक्षक,राजस्व निरीक्षक इमरान खान रहे मौजूद, गोमती नगर वार्ड स्थित किसान बाजार में छापा, टीम ने फैशन टीवी रेस्टोरेंट पर छापा मारा , इसमें नगर निगम का ट्रेड लाइसेंस नहीं पाया गया , अवैध रूप से हुक्का बार संचालित पाया गया , टीम ने मौके पर 25000 का जुर्माना लगाया, विभूति खंड स्थित डांस बार न्यूक्लियस में भी छापा, नगर निगम का ट्रेड लाइसेंस नहीं पाया गया, उपरोक्त डांस बार पर 10000 का जुर्माना किया गया.

 

➡लखनऊ- नाबालिग बालिका का अपहरण कर दुष्कर्म का मामला, कोर्ट ने आरोपी को 10 वर्ष का कारावास सुनाया, कोर्ट ने आरोपी पर 16 हजार रुपये का जुर्माना लगाया, ऑपरेशन कन्विक्शन के तहत अभियुक्त को सजा मिली, लखनऊ पुलिस,अभियोजन विभाग की संयुक्त कार्रवाई .

 

➡लखनऊ- UP के अंदर मजबूत संगठन निर्माण को लेकर हुई बैठक, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक के साथ बैठक हुई, सभी प्रांत अध्यक्षों, प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्षों रहे मौजूद, जिलाध्यक्ष साथियों की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई, अरविंद केजरीवाल सरकार की नीतियों को लेकर आएंगे, नीतियों को UP के घर-घर में लेकर जाएंगे AAP कार्यकर्ता.

 

➡लखनऊ- नाइजीरियन गैंग का सदस्य दबोचा गया,साइबर टीम ने नाइजीरियन नागरिक को दबोचा,रिटायर्ड इंजीनियरिंग अधिकारी के साथ की थी धोखाधड़ी,रिटायर्ड अधिकारी के साथ 83 लाख की धोखाधड़ी की थी, कंपनी में निवेश के नाम पर की गई थी ठगी,एबॉट फार्मा टिकल्स लिमिटेड यूनाइटेड किंगडम की है कंपनी.

 

➡लखनऊ- नालियों की सफाई के नाम पर खिलवाड़ जारी, नालियों की साफ सफाई सिर्फ कागज़ों पर सीमित, नालियां चोक होने से गली में भरा पानी, आए दिन सड़क पर पानी भरने से लोग परेशान, कई महीनों से क्षेत्र में नहीं दिखे सफाई कर्मी, नगर जोन 7 खुर्रम नगर का मामला.

 

➡लखनऊ- 4 डिप्टी कलेक्टर के कार्यक्षेत्र में बदलाव, फाल्गुनी सिंह को SDM सरोजनीनगर बनाया गया, बृजेश कुमार वर्मा को SDM मोहनलालगंज, डॉ. सचिन कुमार को एसीएम तृतीय के साथ अपर उप जिलाधिकारी सदर, हनुमान प्रसाद को एसीएम द्वित्तीय बनाया गया.

 

➡मऊ- कलयुगी बेटे ने की पिता की चाकू गोदकर की हत्या, शराब के नशे में धुत आरोपी की भाई से हुआ विवाद, भाईयों को लड़ता देख पिता झगड़ा शांत कराने पहुंचा , पिता के बीच बचाव करने पर आक्रोशित हुए बेटे, बेटे ने चाकू गोद गोदकर पिता की हत्या कर दी , आरोपी बेटा पिता की हत्या कर के हुआ फरार, हत्यारे बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दोहरी घाट के बड़कीबहरी गांव का मामला

 

➡कानपुर- रावतपुर थाना क्षेत्र के इंदर कौर मैरिज हॉल में लगी आग, सिलेंडर में आग लगने से मची अफरा तफरी, खाना बनाते समय सिलेंडर में लगी आग, गेस्ट हाउस में चल रहा था शादी समारोह का कार्यक्रम, गेस्ट हाउस में आग बुझाने का नहीं था यंत्र, आग पर काबू पाने के बाद पहुंची दमकल की गाड़ी, फायर सिलेंडर से निकले पाउडर से खाना हुआ बर्बाद.

 

➡बदायूं- डिलीवरी के दौरान जच्चा बच्चा की हुई मौत , परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मियों पर लगाया लापरवाही का आरोप, स्वास्थ्य कर्मियों ने प्राइवेट हॉस्पिटल किया था रेफर, प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाते समय हुई थी मौत, परिजनों ने शव को हाईवे पर रखकर लगाया जाम, फैजगंज बेहटा क्षेत्र के ग्राम सदुल्लानगर का मामला.

 

➡मेरठ – जिले में 3 दिन से बंद है ई-डिस्ट्रिक्ट सेवा, सभी तरह के प्रमाण पत्र बनना हुए है बंद, एडमिशन सीजन में सर्टिफिकेट बनना बंद, आरटीई, निजी स्कूलों में एडमिशन लटके, लखनऊ से बंद की गई है ई-डिस्ट्रिक्ट सेवा, हजारों पेरेंट्स प्रमाण-पत्रों के लिए परेशान है.

 

➡कासगंज- साइबर ठगों ने व्यापारी से ठगे 18 लाख रुपए, बेटे की झूठी किडनैपिंग के नाम पर मांगे 18 लाख, पहले कॉल कर ठगों ने किसी और की आवाज सुनाई, ठगों ने 18 लाख रुपये अलग-अलग खाते में मंगवाए, पीड़ित व्यापारी ने अपने बेटे से किया सम्पर्क, बात करने पर पता चला बेटा अपने घर पर ही था, पीड़ित व्यापारी ने पुलिस को दी तहरीर, अमांपुर थाना क्षेत्र का मामला.

 

➡बिजनौर- हिस्ट्रीशीटर हथकड़ी खोलकर पुलिस कस्टडी से फरार, कोर्ट से जेल ले जाते वक्त अपराधी बस अड्डे से फरार, अपराधी के फरार होने से पुलिस में महकमे में हड़कंप, पुलिस हिस्ट्रीशीटर अपराधी की तलाश में जुटी, बढ़ापुर थाने की पुलिस अभिरक्षा से अपराधी फरार, बिजनौर थाना कोतवाली शहर बस अड्डे का मामला.

 

➡कुशीनगर- पुलिस मुठभेड़ में तीन पशु तस्कर गिरफ्तार, पुलिस मुठभेड़ में दोनों पशु तस्कर हुए घायल, पशु तस्करी कर के जा रहे थे पशु तस्कर, जवाबी फायरिग में घायल कर किया गिरफ्तार, कंटेनर, 30 गौवंश पशु, 2 तमंचा, कारतूस बरामद, तरया सुजान क्षेत्र के माता मंदिर के पास मुठभेड़.

 

➡सोनभद्र- अनियंत्रित होकर कार रोड पर खड़े ट्रक में घुसी, दूल्हा-दुल्हन की कार अनियंत्रित होकर ट्रक में घुसी, दूल्हा-दुल्हन समेत कार सवार चार लोग घायल, लोगों की मदद से घायलों को निकाला गया बाहर, एम्बुलेंस से घायलों को सीएचसी सेंटर लाया गया, वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग के गुरमुरा में हुआ हादसा.

 

➡उन्नाव- कानपुर से BJP MLA अभिजीत सिंह सांगा को राहत, एमपी एमएलए कोर्ट ने BJP MLA को मिली राहत, गैंगस्टर के मुकदमे में किए गए दोषमुक्त, बीजेपी विधायक अभिजीत सिंह सांगा का बयान, हमने अपने साक्ष्य प्रस्तुत किए- अभिजीत सिंह सांगा, साक्ष्यों को देखकर कोर्ट ने दोष मुक्त किया- अभिजीत , कानपुर की बिठूर विधानसभा से है बीजेपी विधायक.

 

➡मेरठ- कंकरखेड़ा इलाके में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, एनकाउंटर के दौरान एक सिपाही को लगी है गोली, गन्ने के खेत में पुलिस तलाश रही है बदमाश को, दारोगा को गोली मारने वाले बदमाशों से हुई मुठभेड़, कुछ दिन पहले चोरों ने दारोगा को मारी थी गोली.

 

➡कौशाम्बी- 3 नाबालिग सगी बहनों के लापता होने का मामला, पुलिस ने तीनों बहनों को सकुशल बरामद किया, माता-पिता से नाराज होकर चली गई थी तीनों बहने, चित्रकूट जिले से पुलिस ने तीनों को बरामद किया, कड़ा धाम थाना के रसीदमई गांव का मामला.

 

➡अमरोहा- गैस रिफिलिंग करते समय कार में लगी आग, कार में आग लगने से मची अफरा तफरी, धू-धूकर जली कार से मौके पर मची भगदड़, स्कूली बच्चों को लेकर जाती थी वैन, अवैध गैस रिफिलिंग के चलते हुआ हादसा, आदमपुर थाना क्षेत्र के दूल्हेपुर की घटना.

 

➡हमीरपुर- 5 सीटर कार में लगभग 10 लोग सवार, कार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, कार की डिग्गी में बच्चे भूसे की तरह भरे, डिग्गी में बैठा बच्चा पैर लटकाए बैठा दिखा, मुख्यालय की सड़कों पर घूमती रही कार, सदर के अवतार मेहर बाबा स्कूल रोड का मामला.

 

➡फतेहपुर- जिला अस्पताल में ऑपरेशन के नाम पर लूट, बिना रुपया लिए ऑपरेशन नहीं करते डॉक्टर, ऑपरेशन में रुपये मांगने का वीडियो वायरल, हड्डी के ऑपरेशन में 12 हजार रुपए की मांग, डॉक्टर का एजेंट मांग रहा 12 हजार रुपए, प्राचार्य के निर्देश पर जांच कमेटी गठित, फतेहपुर के जिला अस्पताल का मामला.

 

➡सहारनपुर – ट्रक ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, हादसे में जीजा-साले की दर्दनाक मौत, हादसे के बाद ट्रक यमुना नहर में पलटी, हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार, सहारनपुर के बेहट थाना क्षेत्र की घटना.

 

➡संतकबीरनगर- राधेश्याम सर्राफा दुकान पर चोरी की वारदता , महिला चोरों ने लाखों के जेवरात किए पार, 3 लाख की कीमत के ज़ेवर चोरी किए गए, चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, खलीलाबाद कोतवाली की घटना.

 

➡दिल्ली- कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर किया पोस्ट , पीएम कहते हैं देश में सिर्फ दो जातियां हैं-राहुल गांधी, ‘पीएम कहते हैं देश में अमीर और गरीब दो ही जातियां हैं’, ‘न कोई पिछड़ा है, न कोई दलित है और न कोई आदिवासी’, इतने सालों तक मोदी ने खुद को OBC क्यों कहा? राहुल, इसलिए अब इधर उधर की बातें नहीं- गिनती होगी-राहुल, ‘सामाजिक, आर्थिक न्याय दिलाने के लिए गिनती होगी’, ‘कमज़ोरों, वंचितों को मुख्यधारा में लाने के लिए गिनती होगी’, ‘भाजपा सरकार अपने दिन गिने, जातिगत गिनती हम कराएंगे’

 

➡दिल्ली- आईएएस अभिषेक सिंह ने एक्स पर किया ट्वीट, आइए देश के लिए एक वीडियो बनाएं- अभिषेक सिंह, ‘सोशल मीडिया प्रभावितों की दुनिया में प्रभावशाली व्यक्ति बनें’,एक सामाजिक प्रभावशाली व्यक्ति बनें- अभिषेक सिंह, ‘भारत के विकास में पिछले 10 साल अभूतपूर्व रहे हैं’,’पिछले 10 वर्षों में हमारे राष्ट्र की प्रगति पर चर्चा करें’,बहस करें, शोध करें और एक लघु वीडियो बनाएं-अभिषेक, ‘जौनपुर के शीर्ष 10 विजेता 5 लड़कियां और 5 लड़के’ई स्कूटी और ई बाइक जीतेंगे-आईएएस अभिषेक सिंह’, 5 फरवरी से 14 फरवरी तक विजेता की घोषणा की जाएगी, ‘प्रतिदिन एक विजेता की घोषणा की जाएगी- अभिषेक सिंह.

 

➡दिल्ली- भारत सरकार में सचिव स्तर के तबादले , भारत सरकार में सचिव स्तर के 10 अफसर बदले गए, अपूर्व चंद्रा केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव बने, आरके गोयल बॉर्डर मैनेजमेंट के सचिव बने, नितिन चंद्रा पूर्व सैनिक कल्याण के सचिव बने, अनिल मलिक महिला कल्याण और बाल विकास के केन्द्रीय सचिव बने , सुमिता डवारा श्रम मंत्रालय में केन्द्रीय सचिव बनेंगी, आशीष भूटानी नए केन्द्रीय सहकारिता सचिव बने , संजय जाजू एमआईबी के सचिव बनाए गए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page