Uncategorized

दार्शनिक समाचार रात की संक्षिप्त खबरें …

लखनऊ- लखनऊ की सड़कों पर ई-रिक्शा चलाना अब आसान नहीं , बिना सत्यापन फॉर्म भरे अब नहीं चल सकेगा ई-रिक्शा, लखनऊ में 40 हजार के करीब सत्यापन फॉर्म बांटे गए थे, सत्यापन फॉर्म बांटे गए थे,7 हज़ार के करीब जमा हुए फॉर्म, जेसीपी कानून व्यवस्था उपेंद्र अग्रवाल ने मामले में कहा, उपेंद्र अग्रवाल ने ई रिक्शा चालकों को चेतावनी देते हुए कहा ,’सत्यापन फॉर्म नहीं जमा करने पर 2 हजार का चलान होगा’ ,पहले प्रतिदिन 2000 का चलान किया  जाएगा- जेसीपी, ‘उसके बाद गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी’, ‘1 फरवरी से सभी थाना क्षेत्र में चलाया जाएगा विशेष अभियान’, ‘लखनऊ में कागज़ी रिकॉर्ड में 60 हज़ार ई रिक्शा रजिस्टर्ड हैं’.

 

➡लखनऊ- कड़ाके की ठंड को देखते हुए जारी किये गए निर्देश,जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों के लिए दिए निर्देश ,3 फरवरी तक ऑनलाइन क्लासेस चलाने के निर्देश  ,’कक्षा 12 तक के सभी स्कूलों को ऑनलाइन चलाएं’ ,’स्कूलों में  ऑनलाइन व्यवस्था न होने पर क्लास चलाएं’,’10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच स्कूल संचालित करें’ , स्कूल में ड्रेस कोड की बाध्यता भी खत्म की गई-डीएम.

 

➡बरेली- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर,सांड के हमले में व्यक्ति की मौत का मामला, रिटायर्ड गन्ना प्रबंधक की मौत का मामला, नगर निगम के पशु चिकित्सा कल्याण अधिकारी पर केस, डीएम के आदेश पर डॉ. आदित्य तिवारी पर केस दर्ज, 3 दिन में आवारा पशुओं को आश्रय स्थल भेजें-डीएम, सांड के हमले का सीसीटीवी भी आया था सामने,इज्जतनगर थाने में दर्ज हुई आदित्य तिवारी पर FIR, भारत समाचार पर खबर चलने के बाद मचा था .हड़कंप.

 

➡गाजियाबाद- गोविंदपुरम में महिला की दर्दनाक हत्या का मामला , पुलिस ने आरोपी पति विकास को किया गिरफ्तार , फ्लैट की तीसरी मंजिल से पत्नी को दिया था धक्का, पत्नी को हत्या के बाद फरार हो गया था आरोपी पति, कविनगर थाना क्षेत्र के गोविंदपुरम इलाके का मामला .

 

➡कौशाम्बी- मासूम बच्ची के साथ युवक ने किया दुष्कर्म , प्राथमिक विद्यालय के पीछे लेजाकर किया दुष्कर्म , खेलते समय बच्ची को उठाकर ले गया था युवक,पीड़िता की मां की तहरीर पर मुकदमा हुआ दर्ज ,गांव के ही रहने वाले  मोनू पर रेप का है आरोप, पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर भेजा जेल,मोहब्बत पुर पइंसा थाना क्षेत्र के गांव की घटना .

 

➡पटना- भाजपा विधायक और सांसद कल करेंगे बैठक, बिहार की ताजा राजनीतिक स्थिति पर होगी बैठक, आगे की रणनीति बनाने के लिए होगी बैठक, कल सुबह 10 बजे पटना पार्टी कार्यालय में बैठक .

 

➡बरेली- ई रिक्शा के नीचे दबने से बच्ची की हुई मौत,घटना के बाद परिजनों ने जमकर काटा हंगामा , पुलिस ने परिजनों की समझा बुझा कर कराया शांत, किला थाना क्षेत्र के सत्यप्रकाश पार्क की घटना .

 

➡कन्नौज – प्राइवेट बस और ट्रैक्टर ट्रॉली में भिड़ंत , ट्रैक्टर ट्राली सवार 2 लोगों की हुई मौत , घटना में 10 लोग घायल,अस्पताल भर्ती , छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के नवीन मंडी के पास की घटना.

 

➡ऑस्ट्रेलिया- रोहन बोपन्ना ने मेन्स डबल्स का खिताब जीता, ऑस्ट्रेलिया ओपन 2024 में मेन्स डबल्स का खिताब जीता , फाइनल मुकाबले में रोहन-एब्डेन ने इटली के सिमोन को हराया, फाइनल मुकाबले में रोहन-एब्डेन ने बाबसोरी को हराया , सबसे उम्रदराज ग्रैंड स्लैम चैम्पियन बने रोहन बोपन्ना.

 

➡दिल्ली- सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर किया पोस्ट , ‘पंजाब सीएम,पंजाब की जनता को मैं बधाई देता हूं’, इस सराहनीय कदम के लिए मैं बधाई देता हूं-सीएम,’पंजाब में AAP की सरकार बनने के बाद नई नीतियां’ , ऐसी बहुत सी नई नीतियों को लागू किया गया है-सीएम,’जनता की सहूलियत,फायदे को ध्यान में रखा गया है’ ,’सड़क सुरक्षा फ़ोर्स की शुरुआत भी उसी का ही हिस्सा है’ , ‘एक-एक करके सभी क्षेत्रों में शानदार काम होते रहेंगे’.

 

➡देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी का कल का कार्यक्रम जारी , कल 11 बजे पीएम मोदी की मन की बात सुनेंगे , जाखन स्थित दून विहार की राधाकृष्ण मंदिर में जाएंगे, 12.30 बजे प्राचीन देवल अगस्त्यमुनि पहुंचेंगे धामी, 12.35 से 1.15 बजे तक रोड शो करेंगे सीएम धामी, प्राचीन देवल से खेल मैदान अगस्त्यमुनि तक रोड शो, ‘ब्वै, ब्वारी, नौनी कौथिग’ में शामिल होंगे सीएम धामी, 1.15 बजे से 2.45 बजे तक आयोजित कार्यक्रम , नारी शक्ति वंदन महोत्सव के तहत कार्यक्रम का आयोजन, अगस्त्यमुनि खेल मैदान में कार्यक्रम का आयोजन.

 

➡दिल्ली- कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा पत्र , मल्लिकार्जुन खड़गे ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page