Uncategorized

दार्शनिक समाचार शाम की संक्षिप्त खबरें …

 

लखनऊ-श्रीराम लला की आरती और दर्शन का समय जारी, भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए सूची जारी की, ट्रस्ट ने आरती और दर्शन की समय सूची जारी की,. श्रीराम लला की श्रृंगार आरती तड़के साढ़े 4 बजे होगी, मंगला आरती सुबह साढ़े 6 बजे के करीब होगी, सुबह 7 बजे से श्रीरामलला के भक्त दर्शन कर सकेंगे, श्रीराम लला की भोग आरती दोपहर 12 बजे होगी, श्रीराम लला की संध्या आरती 7.30 बजे होगी ,b भोग आरती 8 बजे,शयन आरती रात 10 बजे होगी.

 

➡लखनऊ-सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन, अलंकरण समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश दिवस के तहत कार्यक्रम का आयोजन, उत्तर प्रदेश में विभूतियों का सम्मान-सीएम, उत्कृष्ट कार्य करने वालों को बधाई- सीएम, संस्कृति संवर्धन के लिए मिला सम्मान-सीएम, पुरुषों को लक्ष्मण पुरस्कार दिया गया-सीएम.

 

➡कौशांबी-SP ब्रजेश श्रीवास्तव को प्लेटिनम पुलिस मेडल, प्रभारी मंत्री सुरेश राही ने मेडल से सम्मानित किया, गणतंत्र दिवस के मौके पर सम्मानित किया गया, DM सुजीत कुमार और सांसद कौशांबी मौजूद रहे.

 

➡कन्नौज-सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का सरकार पर हमला, हम ग्रामीणों का जीवन स्तर सुधारना चाहते हैं-अखिलेशइस सरकार के लोगों ने सब काम रोक दिए-अखिलेश, ये लोग राशन के गुलाम बनाना चाहते है-अखिलेश

महंगाई बढ़ गई,पढ़ाई लिखाई का इंतजाम नहीं-अखिलेश, सरकारी अस्पतालों का सत्यानाश कर दिया है-अखिलेश, ‘बीजेपी सरकार ने 102 एंबुलेंस सेवा को बंद कर दिया’, वोटर लिस्ट से लोगों के नाम काटे जा रहे हैं- अखिलेश, बीजेपी सरकार रोजगार देने में असफल है- अखिलेश, ‘असफलता छिपाने के लिए बीजेपी धर्म का सहारा ले रही’, बीजेपी को पीडीए ही सत्ता से बाहर करेगा- अखिलेश.

 

➡पीलीभीत-गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम देखने गए युवक की पिटाई, डंडे से युवक की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल, डंडे से पीटकर किया लहूलुहान, भीड़ ने किया बचाव, थाना बरखेड़ा इलाके के आमडार गांव का मामला

 

➡देवरिया-खून से लथपथ झाड़ी में युवक का मिला शव, संदिग्ध परिस्थितियों में झाड़ी में मिला शव , आपसी रंजिश में युवक की हत्या की आशंका , पुलिस ने मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया, बनकटा थाना क्षेत्र का रहने वाला था मृतक युवक, सलेमपुर थाना क्षेत्र के देवपार गांव का मामला.

 

➡वाराणसी -ज्ञानवापी परिसर में अदा की गई जुमे की नमाज, ज्ञानवापी परिसर के बाहर नमाजियों से धक्का-मुक्का, नमाजियों और मीडिया कर्मियों से हुई धक्का-मुक्की, नमाज के बाद बाहर निकल रहे थे जॉइंट सेक्रेटरी मो. यासी, अंजुमन इंतजामिया मसाजिद के जॉइंट सेक्रेटरी हैं यासीन, भारी संख्या में नमाजी उनके साथ थे मौजूद, मीडिया कर्मियों के साथ हुई जबरदस्त धक्का मुक्की.

 

➡देवरिया-ASI सर्वे पर परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह का बयान, काशी विश्वनाथ पहले से ही मंदिर था- दया शंकर सिंह, ‘क्योंकि वहां पर नंदी महाराज पहले से ही विद्यमान हैं’, ‘भारत के संविधान,न्याय व्यवस्था को सब लोग मानते हैं’, ‘अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को स्वीकार किया है’, ‘अयोध्या के निर्णय को सभी नागरिकों को स्वीकार किया है’, ज्ञानवापी मामले पर जो फैसला होगा स्वीकार करेंगे-मंत्री.

 

➡प्रयागराज -माघ मेले में प्रदर्शनी का किया गया उद्घाटन, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग यूपी की प्रदर्शनी का उद्घाटन, गोस्वामी तुलसीदास द्वारा लगाई गई है प्रदर्शनी, रचित रामचरितमानस पर आधारित चित्रों की प्रदर्शनी, कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने प्रदर्शनी का किया उद्घाटन, इस मौके पर डीएम नवनीत सिंह चहल, सीडीओ रहे मौजूद, सहायक निदेशक सूचना इंद्रमणि पांडेय भी मौजूद रहे.

 

➡बुलन्दशहर- ड्यूटी करने आये दारोगा रामपाल सिंह की मौत, होटल के कमरे में मिला दारोगा रामपाल का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बीते दिन कार सवार दारोगा डिवाइडर से टकराए थे, सिर में चोट लगने से घायल हो गए थे रामपाल, 2 अन्य पुलिसकर्मी साथियों के साथ थे रामपाल सिंह, पीएम मोदी की जनसभा में ड्यूटी करने आये थे, वर्तमान में हापुड़ जिले में तैनात थे रामपाल सिंह, देहात थाने की भीमनगर चौकी पर तैनात थे.

 

➡प्रयागराज – धूमधाम से मनाया गया 75 वां गणतंत्र दिवस, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया ध्वजारोहण , डिप्टी सीएम ने पुलिस लाइन में किया ध्वजारोहण, डिप्टी सीएम ने परेड की ली सलामी, जल्द ही देश विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा, पुलिस लाइन के लिए धनराशि देने की भी घोषणा की, विकास के लिए 1 करोड़ की धनराशि देने की घोषणा , लोगों से मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की.

 

➡कानपुर देहात – किसान की निर्मम हत्या से इलाक़े में सनसनी, खेतों पर बने ट्यूबवेल के अंदर किसान की हुई हत्या, धारदार हथियार से धड़ को सिर से किया गया अलग, फसलों की रखवाली के लिए खेत पर रहता था किसान, रक्त रंजित शव देखकर परिजनों में मचा कोहराम, पुलिस, फॉरेंसिक टीम, डॉग स्क्वायड ने साक्ष्य किए इकट्ठे, थाना रूरा क्षेत्र के कुरियन पुरवा गांव की घटना.

 

➡वाराणसी – ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट का मामला, ASI ने लगाई यदुनाथ, अल्टेकर, प्रिसले के तथ्यों पर मुहर, संत समिति ने किया एएसआई का अभिनंदन, संत समिति ने मुस्लिम पक्ष से की अपील, दिल बड़ा करें और ज्ञानवापी को हिन्दू पक्ष को सौंपे.

 

➡ग्रेटर नोएडा-किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर निकाली परेड, परेड में सैकड़ों की संख्या में किसान रहे मौजूद , किसान नेता राकेश टिकैत की आह्वान पर जुटे थे किसान, ग्रेटर नोएडा के जीरो पॉइंट पर एकत्रित हुए थे किसान , किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली,देशभक्ति के नारे लगाए.

 

➡फर्रुखाबाद -संतों के विवाद ने पकड़ा तूल, दुर्वासा आश्रम के संत ईश्वर दास ने छोड़ा अन्न जल, दुर्वासा आश्रम का बैनर लगे होने पर हुआ था विवाद, मेला द्वार पर बैनर लगे होने पर हुआ था विवाद पुलिस, मेला प्रशासन पर बैनर हटाने का आरोप, बाहरी संतों पर ईश्वरदास ने अराजकता का लगाया आरोप, आश्रम का बैनर न लगने पर आंदोलन करने की दी चेतावनी, थाना कादरी गेट क्षेत्र के मेला रामनगरीया का मामला.

 

➡इटावा-कछुआ तस्करों को किया गया गिरफ्तार, 745 सुंदर प्रजाति के कछुओं को किया गया बरामद, 3 कछुआ तस्कर, 1 पिकअप ड्राइवर हुआ गिरफ्तार, थाना सैफ़ई क्षेत्र से किया गया गिरफ्तार, वन विभाग की टीम ने की कार्रवाई.

 

➡रायबरेली- पेट्रोल पंप मैनेजर का शव मिलने से सनसनी, संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव, पेड़ पर फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया , हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस, बछरावां थाना के चुरुवा मंदिर के पास का मामला.

 

➡मैनपुरी – 2 गाड़ियों में लगी भीषण आग , दोनों गाड़ियां जलकर हुईं राख, आग लगने का वीडियो वायरल, आग लगने का कारण अभी पता नहीं, कुरावली थाना क्षेत्र के दिवरई गेट का मामला.

 

➡दिल्ली – दिल्ली सरकार का 15 से 20 फरवरी तक बजट सत्र, बजट सत्र में वित्त मंत्री आतिशी करेंगी बजट पेश, केजरीवाल सरकार ने बजट सत्र की फाइल LG को भेजी.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page