Uncategorized

छठ पर्व के लिए चलाई जा रही न‌ई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल ट्रेन में लगी आग,धूं-धूं कर जला कोच –

इटावा:– भारतीय रेलवे में हादसों का सिलसिला रुक नहीं रहा है।ट्रेन नंबर (02570)नई दिल्ली-दरभंगा क्लोन स्पेशल के एस-1(स्लीपर)कोच में बुधवार शाम भीषण आग लग गई।घटना उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास हुई है।आग लगने कोच पूरी तरह जलकर राख हो गया।ट्रेन में क्षमता से ज्यादा यात्री सवार थे।यात्रियों ट्रेन से कूद कर अपनी जान बचाई।अब तक इस हादसे मेंं जनहानि की खबर नहीं है। तस्वीरों और वीडियो से अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना खतरनाक है।

मिली जानकारी के मुताबिक इटावा से पहले सराय भूपत स्टेशन से ट्रेन गुजरते समय स्टेशन मास्टर ने स्लीपर कोच में धुंआ देखा था।स्टेशन मास्टर ने वॉकी टॉकी से ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को सूचना देकर ट्रेन रुकवाई और पावर ऑफ कराया गया। इसके बाद स्लीपर कोच में यात्रियों को उतार लिया गया। फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है और किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है।इस घटना में कुछ लोग घायल हो गए हैं। उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रेन में आग कैसे लगी और उससे कितना नुकसान हुआ, इसका पता लगाया जा रहा है।घटनास्थल के एक वीडियो में कोच में भीषण आग लगी हुई दिखाई दे रही है और यात्री और अधिकारी इसके चारों ओर खड़े हैं।छठ पर्व के कारण बिहार जाने वाली ट्रेने खचाखच भरी हुई है।

बता दें कि ट्रेन में आग लगने की यह पहली घटना नहीं है। समस्तीपुर में भागलपुर से जयनगर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस में धमाके के साथ आग लग गई थी,जिसमें एक महिला रेल यात्री सहित कुछ अन्य यात्री घायल हो गए।इस मामले में आरपीएफ की टीम एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page