Uncategorized
Trending

यूपी पुलिस के दर्द से अनभिज्ञ हो रही है सरकार –

लखनऊ :-  उत्तर प्रदेश मे इन दिनों सियासी पारा तो अपना रुख बदला ही है तो वही पुलिस विभाग भी अब अपने आप को थका मज़बूर समझ लिया है। पुलिस विभाग मे इन दिनों काफ़ी मायूसी छायी हुई है अपने अपने अधिकारिओ को लेकर। विभाग के कई ऐसे पुलिसकर्मी है जो अपनी समस्या ले कर अधिकारी के पास जा रहे है मगर उनकी परेशानियों को अनदेखा किया जा रहा है। ऐसे मे कही ऐसा ना हो की पुलिसकर्मी थाना चौकी का चार्ज लेने से अच्छा अपने आपको लाइन मे ही रहना ठीक समझें।

रंगम फिल्म्स के माध्यम से कलाकार बनें और अपनी कलात्मक प्रतिभा को निखारें –

 पुलिस का दर्द –

कई ऐसे जवान है जिनके घरों मे काफ़ी समस्याओ का आगमन है मगर ऊपर के अधिकारी उनके एपलिकेशन को ठन्डे बस्ते मे डाल रहे है ऐसे मे कही ना कही उनकी मानसिकता बदल रही कुछ ऐसे है जिनको अपने आप से सरकारी काम के रुपए देने पड़ रहे है कोई सुनने वाला नहीं और तो और पुलिस लाइन से कुछ दुरी तय करने के बाद आगे के सफऱ को तय करने को सरकार कुछ रूपये भत्ते के रूप मे तय की है जो उनको मिलता ही नहीं। ड्यूटी की बात की जाए तो 12 घंटे से ज्यादा ( मशीनरी ) के रूप मे काम करना पड़ रहा है।

 

 बदल रही है सोच –

ऐसे मे कुछ पुलिसकर्मी की सोच एकदम से बदल रही है ना हम काम करेंगे ना हमें किसी प्रकार की जिल्ल्त झेलनी है हम पुलिस लाइन मे ही ठीक है और अगर ऐसे मे सरकार इनका ध्यान नहीं देती तो इनके दर्द को कौन समझेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page