Uncategorized

बांदा जनपद की संक्षिप्त खबरें…..

 

मांगों को लेकर शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन

बांदा। पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ ने प्रांतीय आवाहन पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय मे धरना देकर मांग पत्र सौंपा। बीएसए के प्रतिनिधि खण्ड शिक्षाधिकारी तिंदवारी राजेश कुमार को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन संघ के जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार मिश्र की अगुवाई मे सौंपा गया। मुख्य बिंदुओं मे विद्यालयों को टैबलेट, विभागीय आईडी से सिम, इंटरनेट देने, शिक्षकों के भविष्य निधि खाते को ऑनलाइन कर कैशलेस चिकित्सा उपलब्ध कराए जाने आदि का 18 सूत्रीय मांग पत्र दिया गया। जिला उपाध्यक्ष आलोक कुमार यादव ने कहा कि अगर मांगे नही मानी गयीं तो प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर आन्दोलन जारी रहेगा। इस अवसर पर विकास खण्डों के अध्यक्ष, मंत्री मनोज कुमार, पुरूषोत्तम द्विवेदी, बुधराज वर्मा, खालिद खान, शत्रुघन, वीर, आदित्य प्रकाश, शीतल यादव, शिवदत्त त्रिपाठी, रवि करण सैनी, प्रमोद कुमार, पुष्पा साहू, अंजली खरे सहित बड़ी संख्या मे शिक्षक मौजूद रहे। जिला महामंत्री आदित्य प्रकाश द्विवेदी ने शिक्षकों का आभार जताया।

50 हजार का ईनामिया गिरफ्तार

बांदा। थाना बबेरु व एसटीएफ की संयुक्त पुलिस टीम ने 50 हजार के इनामिया शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है। अवैध गांजे की तस्करी के मामले में आरोपी वांछित चल रहा था। थाना बबेरु क्षेत्र में ओडिशा से लाई जा रही अवैध गांजे की खेप बरामद की गई थी जिसमें 2 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया गया था। फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे थे। 2 वांछित आरोपियों रिंकू राठी पुत्र गजेंद्र नि0 सैदपुर थाना भोजपुर मोदीनगर जनपद गाजियाबाद व मनीष पुत्र जगबीर नि0 डालयानपान्ना थाना दुजाना जनपद झज्जर हरियाणा, पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। अभियुक्त रिंकू राठी को बीते 7 मार्च को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। वांछित अभियुक्त मनीष पुत्र जगबीर को थाना बबेरु व एसटीएफ की संयुक्त पुलिस टीम ने थाना सिरसा शहर जनपद सिरसा हरियाणा से बीते 10 मार्च को देर शाम गिरफ्तार किया गया। पुलिस उप महानिरीक्षक के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गयी है।

समाधान न होने पर धरने की चेतावनी

बांदा। माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुराई गुट की शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल जिला विद्यालय निरीक्षक एवं वित्त एवं लेखाधिकारी से मिला और जनपद के शिक्षकों की एनपीएस धनराशि को जमा करने एवं कार्यालय स्तर पर लंबे समय से लंबित समस्याओं के शीघ्र निस्तारण की मांग की। संघ के जिलाध्यक्ष बालाराम एवं मंत्री मोहम्मद बाकर ने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को वित्त नियंत्रक, शिक्षा निदेशालय प्रयागराज से 6 करोड़ की धनराशि बीते तीन-चार माह पहले ही प्राप्त हो चुकी है परंतु पिछले दो वर्ष से वेतन से कटौती हो चुकी शिक्षकों की एनपीएस धनराशि को उनके प्रान खातों में नहीं जमा कराया जा रहा। जिस कारण प्रत्येक शिक्षक का 7 से 8 लाख रुपय बकाया है। इससे उन्हे भारी नुकसान हो रहा है। इसके साथ ही माह अप्रैल 2019 का एक माह का पिछला पैसा भी एनपीएस खाते में नहीं जमा किया गया है। यह बड़ी वित्तीय अनियमितता है। सितंबर 2016 से कटौती हो रही एरियर की धनराशि 8 साल बीत जाने के बावजू्द भी एक रुपए खाते में नहीं जमा कराया गया है। आर्यकन्या इंटर कॉलेज सहित कई विद्यालयों के शिक्षकों एवं कर्मचारियों के प्रान नंबर आवंटित होने के बावजूद उनके वेतन से कटौती नहीं की जा रही है। शासनादेश में पासबुक एवं लेजर के रखरखाव के स्पष्ट निर्देश होने के बावजूद कार्यालय स्तर पर लेजर एवं पासबुक को आज तक किसी भी विद्यालय से प्रमाणित नहीं किया गया है जिस कारण किसी भी शिक्षक को यह पता ही नहीं है कि उसकी कितनी धनराशि एनपीएस के खाते में जमा है। ज्ञापन देने वालों में प्रांतीय मंत्री केदार वर्मा, जानकीशरण शुक्ला, संगठन मंत्री पुष्पेंद्र कुमार त्रिपाठी, शिवाकांत प्रताप सिंह आशीष कुमार ,अखिलेश प्रसाद शुक्ला, जय सिंह, रामस्वरूप, अजय गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page