राज्य

मथुरा में एंटी करप्शन टीम ने सिपाही को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा, मुकदमा दर्ज; एसपी बोले- जेल भेजा जाएगा –

मथुरा :– बलदेव थाने का एक सिपाही मंगलवार को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। आगरा से आई एंटी करप्शन सेल ने सिपाही को गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ इंस्पेक्टर पूजा शर्मा की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। उधर, एसपी देहात ने आरोपी को निलंबित कर दिया है।

बलदेव थाने की अरतौनी पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही संतोष कुमार 2018 बैच का है। विशंभर निवासी भरतिया ने उसके खिलाफ एंटी करप्शन सेल आगरा में 22 सितंबर को शिकायत की थी। आरोप था कि सिपाही संतोष कुमार लाइसेंस होने के बावजूद खनन नहीं करने दे रहा है और इसकी एवज में दस हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहा है।

इस पर एंटी करप्शन सेल ने सिपाही को रंगेहाथ पकड़ने की योजना बनाई। मंगलवार को टीम बलदेव पहुंची। शिकायतकर्ता विशंभर को बुलाया और उससे सिपाही को फोन कराया गया। सिपाही संतोष रिश्वत के दस हजार रुपये लेने पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस पहुंचा तो विशंभर ने उसे रसायन लगे नोट पकड़ा दिए।

सिपाही ने रकम को जेब में रख लिया। इसी दौरान इशारा मिलते ही टीम ने सिपाही को रंगे हाथों दबोच लिया। उससे दस हजार रुपये की रकम भी बरामद कर ली गई। इसके बाद टीम उसे महावन थाने लेकर पहुंची और वहां लंबी पूछताछ की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page