वाराणसी
Trending

बांग्लादेश में हिन्दू समुदाय पर लगातार हो रहे हमले के विरोध में;बांग्लादेशी दूतावास पर विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में लखनऊ से 500 लोग करेंगे शिरकत –

लखनऊ :- विश्व हिन्दू रक्षा परिषद के तत्वधान में दिनांक 11 सितंबर को नई दिल्ली में जंतर मंतर से बांग्लादेशी दूतावास पर राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल राय के नेतृत्व में विशाल धरना प्रदर्शन करने हेतु लखनऊ जनपद से 500 लोग शिरकत करेंगे जिसमें प्रमुख हैं। 

 

1. अल्पसंख्यक हिंदुओं, महिलाओं, और बच्चों की सुरक्षा बांग्लादेशी सरकार अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय को तुरंत सुरक्षा प्रदान करे और उनके खिलाफ हो रहे अत्याचारों को रोके।

2. मंदिरों और घरों की मरम्मत हिंदू समुदाय के क्षतिग्रस्त मंदिरों और घरों की तत्काल मरम्मत करवाई जाए, ताकि उनका धार्मिक और सामाजिक जीवन सामान्य हो सके।

3. हिंदू सरकारी कर्मचारियों की बहाली जिन हिंदू सरकारी कर्मचारियों को जबरन इस्तीफा दिलाकर उनकी नौकरियों से निकाला गया है, उन्हें तुरंत बहाल किया जाए और इस कुकृत्य को रोका जाए।

4. बेसहारा बच्चों की सुरक्षा हिंसा में अपने परिवार को खो चुके बच्चों और बच्चियों को सुरक्षा और सहारा दिया जाए, ताकि उनका भविष्य सुरक्षित हो सके।

5. विस्थापित हिंदुओं की पुनर्स्थापना लगातार हमलों से पीड़ित होकर विस्थापित हुए हिंदुओं के लिए भारत सीमा के समीप एक सुरक्षित क्षेत्र का चयन कर उन्हें पुनर्स्थापित किया जाए। इन सभी मांगों को ध्यान में रखते हुए हम बांग्लादेश सरकार से अविलंब कार्यवाही की मांग करते हैं, ताकि शांति और सुरक्षा बहाल की जा सके। यदि इन मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया, तो हम इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंचों, मानवाधिकार संगठनों, और विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्षों के समक्ष भी उठाएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page