उत्तर प्रदेश

अमरोहा में बोले पीएम मोदी,अमरोहा केवल ढोलक नहीं,देश का डंका भी बजाता –

अमरोहा:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अमरोहा पहुंचे।पीएम ने अपने संबोधन की शुरूआत राम-राम से की। पीएम ने कहा कि अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है।क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया, वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन अवार्ड दिया है और योगी जी की सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज पहले चरण का मतदान हो रहा है।ये लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव का बहुत बड़ा दिन है।मेरा सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि संविधान से मिले इस अधिकार का उपयोग जरूर करें।विशेषकर मैं अपने युवाओं से आग्रह करूंगा जो पहली बार वोट डालने जा रहे हैं वे ऐसा मौका जाने न दें, वो अवश्य वोट करें। पीएम ने ने कहा कि अमरोहा की एक ही थाप है- कमल छाप और अमरोहा का एक ही स्वर है फिर एक बार मोदी सरकार।

पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है।इस चुनाव में आप का एक-एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। पीएम ने कहा कि भाजपा गांव,गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है,लेकिन इंडिया गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है।इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार देश में टेक्सटाइल इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए टेक्सटाइल पार्क बना रही है। इसका लाभ भी अमरोहा के गारमेंट उद्योग को मिलेगा।इससे ज्यादा से ज्यादा रोजगार पैदा होंगे।भाजपा सरकार की पीएम विश्वकर्मा योजना और मुद्रा योजना का लाभ भी यहां के साथियों को हो रहा है।मोदी सरकार के पिछले 10 वर्षों में जो हुआ है, वो तो अभी केवल एक ट्रेलर है।अभी तो हमें यूपी और देश को बहुत आगे लेकर जाना है।

पीएम मोदी ने कहा कि योगी जी ने गन्ना किसानों की चिंता की। अमरोहा के गन्ना किसान कभी नहीं भूल सकते कि पहले उन्हें भुगतान के लिए कितना परेशान किया जाता था,लेकिन आज प्रदेश में गन्ने की रिकॉर्ड खरीद के साथ ही रिकॉर्ड भुगतान हो रहा है। पीएम ने कहा कि जब सपा की सरकार थी तो अमरोहा के गन्ना किसानों को साल में औसतन सिर्फ 500 करोड़ रुपये का भुगतान होता था। जबकि योगी जी की सरकार में यहां हर साल करीब 1.5 हजार करोड़ रुपये का भुगतान गन्ना किसानों को हुआ है।

 

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस,सपा,बसपा सरकारों में यहां किसानों की समस्याओं को न सुना जाता था न देखा जाता था और न ही उनकी परवाह की जाती थी,लेकिन भाजपा सरकार किसानों की समस्याओं को कम करने के लिए दिन रात काम कर रही है। पीएम ने कहा कि यूरिया की बोरी अमेरिका में 3 हजार में मिलती है वही यूरिया हम भारत में किसानों को 300 रुपए से भी कम कीमत में देते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में पहले की सरकारें सामाजिक न्याय के नाम पर SC/ST और OBC को सिर्फ धोखा ही देती रही,जो सपना ज्योतिबा फुले, बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर, चौधरी चरण सिंह जी का था।सामाजिक न्याय का वो सपना अब मोदी पूरा कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page