लखनऊ

विदेशों में नौकरी दिलवाने के नाम पर, धोखाधड़ी करने वाले अभियुक्त को, थाना विभूति खंड पुलिस ने किया गिरफ्तार –

✍️रवि शर्मा

लखनऊ:- पीड़ित अरुण चौधरी द्वारा एक लिखित शिकायत थाना विभूति खंड में दी गई। जिसमें अरुण चौधरी ने आरोप लगाया था कि “विवेक कुमार मिश्रा नाम के व्यक्ति ने अपने दो अन्य साथीयों के साथ पीड़ित से नौकरी दिलवाने के नाम पर धोखाधड़ी की है।” इस सम्बंध में थाना विभूति खण्ड ने धारा 406/420/467/468/471/506 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया। 

    अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु, एसआई शांतनु बालियान ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अभियुक्त विवेक मिश्रा उर्फ नीलेश चौहान उर्फ विनोद शुक्ला को D-90 अवंता टावर विभूति खंड क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। 

    पुलिस द्वारा पूछताछ पर, पकड़े गए अभियुक्त ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ मिलकर भोले भाले लोगों को विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर फर्जी वीजा देकर ठगी का शिकार बनाते हुए, लोगों से रुपए हड़प लेता था। फर्जी वीजा बनाने के लिए अभियुक्तगण अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल करते थे। इसके अतरिक्त अभियुक्त ने बताया कि अभियुक्त अपने साथीयों के साथ एक जगह पर ऑफिस कुछ ही दिन चलते थे, इसके बाद ऑफिस बंद कर, कुछ दिन के लिए गायब हो जाते थे। ताकि किसी को पता न चल सके कि वह कहां हैं।धोखा देने के लिए वे लोग अपने आधार कार्ड में अपना पता बदल देते थे। पकड़े गए अभियुक्त के संबंध में अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। फिलहाल यह पता चला है कि अभियुक्तगण टूर एंड ट्रैवल्स का भी संचालन भी करते थे।

    फरार अभियुक्तों के संबंध में थाना विभूति खंड पुलिस से एसआई शांतानु बालियान ने अपना प्रयास जारी रखा है। अभियुक्त विवेक मिश्रा उर्फ नीलेश चौहान उर्फ विनोद शुक्ला पुत्र राजेंद्र कुमार मिश्रा निवासी वार्ड नंबर 16 बैंक साइड सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल सब्जी मंडी गौरीगंज कटरा लालगंज अमेठी पर विधिक कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम से एसआई शांतनु बालियान, एसआई संदीप मौर्य व अजय सोनकर शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page