लखनऊ
Trending

कांग्रेस कब उतारेगी अमेठी-रायबरेली लोकसभा सीट पर उम्मीदवार,यूपी कांग्रेस प्रभारी ने दिया जवाब –

लखनऊ:- अमेठी और रायबरेली के लोगों में एक ऐसा इंतजार है जो खत्म नहीं हो रहा है। दोनों लोकसभा सीटों पर सपा-कांग्रेस के गठबंधन के उम्मीदवार के नाम का ऐलान न होना राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ है। भारतीय जनता पार्टी ने लगातार तीसरी बार अमेठी से मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी को चुनावी मैदान में उतारा है।स्मृति ईरानी ने अमेठी में डेरा डाल दिया है।ईरानी अमेठी के लोगों को अपने पाले में लाने में जुटी हैं।ऐसे में कांग्रेस उम्मीदवार के नाम का ऐलान न होना अमेठी के लोगों के लिए भी पहेली बना हुआ है।रायबरेली से भी कांग्रेस ने अब तक अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 7275137271

 

 

अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर जारी संशय के बीच कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने सोमवार कांग्रेस को कहा कि सही वक्त आने पर इन सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। यह पूछे जाने पर कि रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम कब घोषित होंगे, पांडेय ने कहा कि अमेठी और रायबरेली कांग्रेस के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण लोकसभा क्षेत्र हैं।हमने जनता और पूरे उत्तर प्रदेश के कांग्रेस जनों की भावनाओं के बारे में राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत कराया है।

 

अविनाश पांडेय ने कहा कि राजनीति में एक रणनीति होती है और रणनीति के तहत सही समय आने पर घोषणा की जाती है। जब इसका सही वक्त आएगा तो केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

 

अविनाश पांडेय ने कहा कि कि इंडिया गठबंधन की उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीट पर मजबूती से चुनाव लड़ने की तैयारी है।समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच हर स्तर पर यानी राज्य स्तर पर और लोकसभा स्तर पर तथा ब्लॉक स्तर पर भी यह समन्वय बहुत ही सफलतापूर्वक स्थापित किया गया है।

 

अविनाश पांडेय ने कहा कि इंडिया गठबंधन की एक बहुत बड़ी रैली उत्तर प्रदेश में होने जा रही है,जिसका समय और स्थान बहुत जल्द घोषित किया जाएगा।पांडेय ने कहा कि इस बारे में भी जानकारी जल्द साझा की जाएगी कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की संयुक्त प्रचार रैलियां कहां-कहां होंगी।

बताते चलें कि नेहरू-गांधी परिवार का गढ़ कही जाने वाली रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की इच्छा है कि अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव लड़ें। खुद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय भी इसकी पैरवी कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page