Uncategorized

बांदा जनपद की संक्षिप्त खबरें…..

 

अपराध निरोधक सम्मेलन मे पहुंचे डिप्टी सीएम

बांदा। उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति के प्रांतीय महासम्मेलन के मुख्य अतिथि व संरक्षक उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने प्रदेश के सभी जिलों, मंडल एवं जोनल के पदाधिकारियों व सदस्यों को बीते दिनो संबोधित किया। उन्होने कहा कि अपराधों पर नियंत्रण के लिए शासन कृतसंकल्प है। केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य वीपी पांडेय ने बताया कि लखनऊ मे आयोजित कार्यक्रम के दौरान उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने जनपद में थाना कमेटियों का गठन करें। पुलिस अधीक्षक से मिलकर प्रत्येक थाना में बैठकों का आयोजन करें। जहां कहीं भी परेशानी आए आप उनसे मिलकर बताएं। जिले से महासम्मेलन मे लखनऊ पहुंचे लगभग एक सैकड़ा से अधिक सदस्यों एवं पदाधिकारियों का आभार जताया। जिला अपराध निरोधक समिति के जिला सचिव एवं जेल पर्यवेक्षक वीपी पांडेय ने महासम्मेलन में बोलते हुए अपराध समीक्षा की आख्या प्रस्तुत की। बताया कि पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल की अध्यक्षता में बीते 17 दिसंबर को पुलिस लाइन में बैठक हुई थी। जिला कमेटी को योगदान देने का पुलिस अधीक्षक ने संकल्प दोहराया था। उप मुख्यमंत्री ने एक दर्जन सदस्यों को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रशस्ति पत्र एवं शाल देकर विशेष समारोह में सम्मानित किया। मीडिया प्रभारी जेपी तिवारी ने बताया कि सदस्यों ने उप मुख्यमंत्री को चित्रकूटधाम रेंज मुख्यालय वाले बांदा नगर की अतर्रा चुंगी पुलिस चौकी के भवन निर्माण करवाने का ज्ञापन दिया। उप मुख्यमंत्री ने तत्काल भवन निर्माण करवाने का भरोसा दिया। उन्होने महासम्मेलन में कमेटी की प्रशंसा की।

युवती ने फांसी लगाकर दी जान

बांदा। पैलानी थाना क्षेत्र के बड़ागांव मजरा जयपालपुर में मंगलवार सुबह घर से लगभग 500 मीटर दूर स्थित जंगल में 18 वर्षीय युवती ने आत्म हत्या कर ली। पुष्पा पुत्री रामपाल केवट ने नीम के पेड़ में दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी। पुत्री की तलाश करते मां संतोष कुमारी जंगल में पहुंची तो देखा कि बेटी फांसी पर झूली हुई है। मां ने आनन-फानन परिजनों को सूचना दी और थाना पहुंचकर घटना की जानकारी दी। पुष्पा तीन बहनों व तीन भाइयों में सबसे छोटी थी। मां संतोष कुमारी ने बताया कि काम न करने को लेकर डांट दिया था तभी क्रोधा वेश में आकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने पहुंचकर घटना स्थल का मुआयना किया। थानाध्यक्ष पैलानी संदीप सिंह पटेल ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की विधिक कार्यवाही की जाएगी।

जबरन कब्जा करने पर सीएम को भेजा पत्र

बांदा। भूमि मे अवैध तरीके से अतिक्रमण रोकने के लिए पीड़ित ने मुख्यमंत्री व जिला स्तरीय अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। कोतवाली देहात क्षेत्र के गुरेह गांव निवासी अजीत प्रताप सिंह पुत्र राजकरण सिंह का कहना है कि गाटा संख्या 1193 रकबा 0.240 हेक्टेयर व अन्य रकबा पत्नी गीता सिंह के नाम दर्ज है। इस मामले पर बीती 15 फरवरी को लेखपाल ने जांच कर रिपोर्ट लगाई थी। इसके बावजूद विपक्षी भोलिया पत्नी स्वर्गीय भूपत सिंह व पुत्र जसवंत सिंह उर्फ कल्लू सिंह आदि ने जबरन कब्जा कर रखा है। पीड़ित के कब्जा करने से मना करने पर गाली व जान से मारने की धमकी देते हैं। इससे पीड़ित का परिवार बेहद मानसिक रूप से परेशान हैं। पीड़ित ने बताया कि शिकायत के बाद राजस्व निरीक्षक जौरही ने भी जांच कर अधिकारियों को आख्या दी है लेकिन दबंग परेशान करने पर उतारू हैं। अजीत प्रताप सिंह ने इस मामले पर उच्चाधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page