Uncategorized

बांदा जनपद की संक्षिप्त खबरें…..

 

रेलवे मे पत्नी को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 9 लाख

बांदा। रेलवे मे लिपिक पद पर पत्नी को नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाज ने लाखों रुपये ठग लिए हैं। तीन वर्ष पूर्व नौकरी लगवाने के नाम पर पर 9 लाख 60 हजार रुपये लिये थे लेकिन नौकरी नही लगी। पीड़ित ने जालसाज से रुपये वापस मांगे तो गाली-गलौज व धमकी मिली। पति ने आरोपी के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। ग्राम बरेहंडा के अंश पतारी पुरवा निवासी उमाकांत ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि तीन वर्ष पहले प्रयागराज में परिजन का इलाज कराने के दौरान मोहम्मद अली से मुलाकात हुई थी। जहां उसने रेलवे में क्लर्क पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर नौ लाख 60 हजार रुपए की मांग की। जिस पर उमाकांत ने पांच लाख 60 हजार नगद व चार लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किया, लेकिन तीन वर्ष गुजरने के बावजूद न नौकरी न मिली और न ही रुपये वापस मिले। काफी कहने के बाद 75 हजार रुपये प्रयागराज में बुलाकर दिए और शेष आठ लाख 85 हजार रुपये मांगने पर गाली-गलौज व धमकी देने लगा। थाना प्रभारी पंकज कुमार सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच कराकर विधिक कार्रवाई की जायेगी।

पुल की रेलिंग तोड़कर लटका डंपर

बांदा। शनिवार की रात लगभग 9 बजे बांदा-फतेहपुर राजमार्ग पर बेंदाघाट पुल मे तेज रफ्तार डंपर पुल की रेलिंग मे टकराकर लटक गया। इस वजह से पूरी रात छापर गांव से लेकर बेंदा तक तथा बहुआ से लगाकर दतौली तक कई बारातें बहुत देर से गंतव्य तक पहुंच सकीं। बांदा की ओर से फतेहपुर की ओर जा रहा तेज रफ्तार डंपर अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग मे लटक गया। डंपर मे सवार चालक व खलासी ने कूदकर जान बचाई। डंपर के पुल की रेलिंग मे लटकने से आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया। यात्री वाहन जाम मे फंस गये। घटना की जानकारी मिलने पर थानाध्यक्ष तिंदवारी कौशल सिंह तथा बेंदाघाट चौकी प्रभारी हरिशरण सिंह ने क्रेन की मदद से डंपर को रेलिंग से निकालकर मार्ग से हटवाया। काफी देर रात बाद वाहनों का आवागमन चालू हो सका। बताते चलें कि बीती 29 फरवरी से ही बेंदाघाट पुल से छोटे वाहनों को आवागमन के लिए खोला गया है लेकिन आश्चर्य की बात है कि भारी वाहनों की निकासी पर लगी रोक के बावजूद पुल से डंपर कैसे निकल गया। यह स्थानीय पुलिस की लचर व्यवस्था का परिणाम माना जा रहा है।

पति समेत ससुराली जनों पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

बांदा। परिवार के विरोध करने के बावजूद प्रेमी जोड़े ने कोर्ट मैरिज कर ली। शादी के कुछ वर्षों बाद पति परिजनों के बहकावे में आ गया और एक लाख रुपये नगद व बोलेरो गाड़ी दहेज की मांग कर उत्पीड़न करने लगा। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर पति समेत ससुरालियों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। कस्बा अतर्रा के बिसंडा रोड केन नहर निवासी आयुषी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसका विनय वर्मा से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शादी का विरोध परिजनों द्वारा किया जा रहा था। इसके बावजूद दोनों ने उच्च न्यायालय प्रयागराज में कोर्ट मैरिज की थी। शादी के कुछ वर्षों बाद पति ससुराल ले आया। इसी दौरान ससुर ने उससे जेवरात लेकर अपने पास रख लिए। ससुराल में रहने के कुछ दिनों बाद सास, ससुर व ननद के बहकावे में आकर पति दहेज में एक लाख नगदी व बोलेरो गाड़ी की मांग करने लगा। मना करने पर पति समेत सास, ससुर व ननद आए दिन मारपीट कर कमरे में बंद कर देते हैं। थाना प्रभारी पंकज कुमार सिंह का कहना है कि पीड़ित की तहरीर पर पति समेत चार ससुरालियों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न, गाली-गलौज, मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है।

मारपीट का मुकदजा दर्ज

बांदा। कोतवाली क्षेत्र के रजिया पुरवा गांव निवासी लाल बहादुर ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि मैं घर पर बैठा था तभी मेरे भाई जोहरीलाल और कल्लूराम मेरे दरवाजे पर आकर गाली गलौज करने लगे मेरे द्वारा विरोध करने पर मुझे लात घुसो डंडों से मारा पीटा जिससे मेरे शरीर में गंभीर चोटे आई हैं। कोतवाली प्रभारी सुरेश कुमार सैनी ने बताया कि युवक की तहरीर पर दोनों आरोपित भाइयों पर प्राथमिक की दर्ज की गई है। दूसरी घटना में महिला की मारपीट पर महिला के पिता गुलाब निवासी नेढुवा ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि मेरा दामाद विवेक मेरी पुत्री शोभा को आए दिन मारता पीटता है जिसमें उसकी सास सरवन देवी भी मेरे दामाद के साथ मिलकर मेरी पुत्री को लात घुसो और डंडों से मारा पीटा है जिससे मेरी पुत्री के गंभीर चोटे आई हैं। कोतवाली प्रभारी सुरेश कुमार सैनी ने बताया कि पिता की तहरीर पर पति और सास पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page