लखनऊ

पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले ने पकड़ा तूल, प्रियंका गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर योगी सरकार पर साधा निशाना –

लखनऊ:– उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले की जांच जारी है।इस बीच अब प्रियंका गांधी वाड्रा ने पुलिस भर्ती को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया है।एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए प्रियंका ने योगी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका ने इस दौरान एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें परीक्षार्थी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करते दिख रहे हैं। इस दौरान परीक्षार्थियों द्वारा लगातार री एग्जाम-री एग्जाम यानी दोबारा परीक्षा कराने को लेकर नारेबाजी की जा रही है। हालांकि अबतक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ था या नहीं, लेकिन जांच शुरू हो चुकी है।

*प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना*

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि बस एक बार सोच कर देखिए- 50 लाख से अधिक युवाओं ने फॉर्म भरा। ये प्रदेश के इतिहास की सबसे बड़ी परीक्षा थी। 400 रूपए का एक फॉर्म था। 48 लाख एडमिट कॉर्ड जारी हुए और परीक्षा के पहले पेपर लीक हो गया। क्या बीत रही होगी बच्चों पर,उनके परिवारों पर,ऐसा ही RO Exam में हुआ। पेपर लीक हो गया। यूपी के एक-एक गांव में यह चर्चा हो रही है। सरकार सो रही है। लड़के-लड़कियां इलाहाबाद से लखनऊ तक चीख-पुकार-प्रदर्शन कर रहे हैं और Re-Exam की मांग कर रहे हैं। सरकार उन्हें अपमानित कर रही है, लाठियों से पिटवा रही है।

*यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा ने पकड़ा तूल*

प्रियंका गांधी ने आगे लिखा कि कौन कराता है ये पेपर लीक, कैसे होता है ये पेपर लीक।चांद-मंगल पर जाने वाला हमारा देश एक फुलप्रूफ परीक्षा नहीं करा सकता।जहां एक युवा की मेहनत चोरी न हो, उसके भविष्य पर डाका न पड़े।

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर एक बड़ा खुलासा भी हुआ है। दरअसल एफआईआर करने वाले इंस्पेक्टर ने एफआईआर कॉपी में लिखा कि सुनियोजित तरीके से पेपर लीक हुआ है।लखनऊ के मोहनलालगंज थाने में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर रामबाबू संह ने एफआईआर दर्ज कराते हुए बताया कि 18 फरवरी को अलीनगर सुनहरा स्थित सिटी मॉर्डन अकेडमी स्कूल में पुलिस भर्ती परीक्षा हो रही थी। इसी दौरान नकल कर रहे विद्यार्थी को पकड़ा गया जो पर्ची में आंसर लिखकर लाया था। उसके व्हाट्सऐप को चेक किया गया तो वहां हाथ से आंसर लिखकर भेजे गए थे, जो प्रश्नपत्र के जवाब से मैच करता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page