Uncategorized

जनपद बांदा की संक्षिप्त खबरें…..

जीआरपी आरक्षी की पत्नी को दिया 75 लाख का बीमा चेक

बांदा। मुख्य आरक्षी प्रमोद कुमार यादव पुत्र गंगासागर यादव निवासी नौबस्ता कानपुर नगर की नियुक्ति थाना जीआरपी बांदा में बीती 3 जुलाई वर्ष 2022 को हुयी थी। मुख्य आरक्षी की कर्तव्य निर्वाहन के दौरान बीते 3 सितंबर को सड़क दुर्घटना में आसामयिक मृत्यु हो गयी थी। मुख्य आरक्षी का बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा कालकुआं में खाता था। मुख्य आरक्षी प्रमोद कुमार यादव की आश्रित पत्नी कल्पना यादव को बैंक ऑफ बडौदा पुलिस सैलरी पैकेज के तहत बीमा का 75 लाख रूपये की धनराशि उनके खाते में आ गयी है। गुरूवार को विपुल कुमार श्रीवास्तव पुलिस अधीक्षक रेलवे, अनुभाग झांसी, थाना जीआरपी बांदा पुलिस स्टॉप व बैंक ऑफ बड़ौदा के अधिकारी पुनीत कुमार श्रीवास्तव उपक्षेत्रीय प्रमुख फतेहपुर, धर्मेन्द्र कुमार श्रीवास्तव क्षेत्रीय प्रमुख फतेहपुर ने प्रमोद कुमार यादव की आश्रित पत्नी कल्पना यादव को दुर्घटना बीमा के लाभ का चेक थाना जीआरपी में दिया गया। जीआरपी पुलिस तथा बैंक आफ बड़ौदा के स्टाफ ने आरक्षी प्रमोद कुमार यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनकी आश्रित पत्नी व परिजनों को सांत्वना दी। कहा कि सारा स्टाफ दुःख की इस घड़ी में आपके साथ खड़ा है।

परेशान लोगों को सीओ ने दिया कार्रवाई का भरोसा

बांदा। नरैनी कस्बे के प्रसिद्ध हनुमान चौराहे से जुड़े रामनगर और शास्त्री नगर मे अराजक तत्वों का जमावड़ा रहता है। सूरज ढलते ही अराजक तत्व चौराहे से लेकर मुल्हलों तक शराब पीकर हुड़दंग मचाते हैं। कुछ अराजक तत्व गाली-गलौज कर घटनाओं को अंजाम देने के लिए प्रतिदिन दावत दे रहे हैं और यह अराजकता फैलाते हुए जानबूझकर मामलों को धार्मिक मुद्दों से जोड़ने का प्रयास करते हैं। हाल में ही ऐसी घटना को अंजाम दिया था तथा घटना को मुद्दा बनाने का प्रयास किया गया था लेकिन वह इसमे विफल रहे। पुलिस को जानकारी होने पर उसने चाबुक चलाया तो थोड़ी शांति देखने को मिली तथा तभी से हनुमान चौक में पुलिस की गस्त शुरू हो गयी। स्थानीय पुलिस अराजक तत्वों पर लगाम कसने के लिए लगातार नजर रख रही है एवं अराजक तत्वों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्यवाही करने की शुरुआत कर दी है। रामनगर मुहल्ले में अराजक तत्वों ने बुधवार को सूरज ढलते ही शराब पीकर मुहल्ले की महिलाओं से अभद्रता करने पर उतारू थे तभी शोर-शराबा सुनकर चौराहे में तैनात पुलिसकर्मियों ने थाने में सूचना दी। पुलिस बल के साथ कोतवाली प्रभारी सुरेश कुमार सैनी नें अराजक तत्वों का पीछा किया और दो युवकों को हिरासत में लिया। एक सैकड़ा महिला व पुरुष कोतवाली पहुंचकर शिकायती पत्र दिया और अराजक तत्वों पर कार्यवाही करने की मांग की। शिकायतकर्ताओं मे ऊषा, सकरा, अर्चना, इदरीस, मुन्ना, धर्मेंद्र, राजेश, बिनोद सहित सैकड़ो लोग शामिल रहे। पुलिस क्षेत्राधिकार अंबुजा त्रिवेदी का कहना है कि हनुमान चौक में पुलिस की गस्त को बढ़ा दिया गया है तथा अराजक तत्वों को पकड़ने के लिए पुलिस की तीन टीमे बनाई गई हैं। शीघ्र ही अराजक तत्वों को गिरफ्तार किया जाएगा।

नरैनी के अधिवक्ताओं ने उठाया चुनाव का मुद्दा

बांदा। बांदा बार एसोसिएशन अधिवक्ता संघ के चुनाव संपन्न होने के बाद तहसील अतर्रा ने भी अपना चुनाव कार्यक्रम निर्धारित कर दिया तो नरैनी तहसील में भी अधिवक्ताओ नें चुनाव के लिए मुद्दा उठाया है। तहसील के अधिवक्ताओं का कहना है कि यहां पर अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियो का समय पूरा हो चुका है। चुनाव समय पर कराए जाने चाहिए लेकिन कुछ कारण बस 6 महीने तक चुनाव को घसीटा गया है। सभी जगह समय पर चुनाव हो रहे हैं। तो यहां भी समय पर चुनाव कराया जाना चाहिए। अधिवक्ताओं ने चुनाव कराए जाने के लिए एक माह पूर्व एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष बृज गोपाल कुशवाहा को लिखित प्रार्थना पत्र दिया था। की चुनाव फरवरी माह मे समय रहते संपन्न करा लिया जाए। एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष बृज गोपाल कुशवाहा का कहना है कि मेरे द्वारा तभी चुनाव संपन्न कराए जाने के लिए अनुमोदन किया जा चुका है। चुनाव अधिकारी इंद्रदेव सिंह पटेल का कहना है कि लेखा जोखा लेने में देरी हुई है जिसके चलते चुनाव चुनाव विलंब हुआ है 20 फरवरी से चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ कर 10 मार्च तक कार्यकारिणी का गठन कर लिया जाएगा। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष श्रीराम शर्मा का कहना है कि कार्यकाल पूरा हो चुका है चुनाव कराये जाने के लिए सहमत दी जा चुकी है।

मारपीट मे चार के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज

बांदा। खेतों से घर पहुंचे युवक को अकारण गाली गलौज कर मारपीट कर लहू लुहान कर दिया। बचाने आए पिता बहन व पत्नी को भी मारपीट कर चोट पहुंचाई है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने चार युवको के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरवां थाना क्षेत्र के कीरतपुर गांव निवासी रामप्रकाश श्रीवास ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि बुधवार को रात 8 बजे वह खेतों से अपना काम करके घर वापस आया था तभी गांव के हीरामन, पप्पू, देवशरण, देवराज, आकर बिना कोई बातचीत के अकारण गाली गलौज करने लगे मेरे विरोध करने पर मुझे लाठी डंडों से मारपीट कर लहू लुहान कर दिया। बचाने आए मेरे पिता श्यामलाल और बहन लल्लू व पत्नी को भी मारपीट कर चोट पहुंचाई है। बाद में काफी लोगों के आ जाने पर गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए। गिरवां थानाध्यक्ष राकेश तिवारी ने बताया कि तहरीर के मुताबिक कीरतपुर के हिरामन, पप्पू, देवशरण, देवराज पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page