अयोध्या

देशभर से 1 लाख क्विंटल फूल पहुंचा अयोध्या,दुल्हन की तरह सज रही रामनगरी – 

अयोध्या:– रामनगरी अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी।प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा देश राममय हो गया है।प्राण प्रतिष्ठा के लिए अनुष्ठान जारी है।देश में रामभक्ति की ऐसी जबरदस्त हवा चली है कि शहर और गांव रामनगरी बन गया है।प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रामलीला का मंचन जारी है तो रामनगरी अयोध्या पहुंचे लाखों रामभक्त रामलला की भक्ति में लीन नजर आ रहे हैं।देशभर से एक लाख क्विंटल फूल रामनगरी पहुंच चुका है।इन फूलों से रामनगरी को सजाया जाएगा।

*पुष्प वाटिका की तरह सजी अयोध्या*

 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पुराने किले में रामलीला का मंचन शुरू हो चुका है।भारत सरकार की तरफ से आयोजित की गई इस रामलीला में विदेश से आए कलाकार मंचन कर रहे हैं। गुरुवार को देश के कलाकारों ने रामलीला का मंचन किया। शुक्रवार को इंडोनेशिया और मलेशिया के कलाकार मंचन करेंगे।रामलला के स्वागत के लिए देशभर से एक लाख क्विंटल फूल रामनगरी अयोध्या पहुंचा है। रामनगरी इस समय पुष्प वाटिका की तरह लग रही है।हर तरफ रंग बिरंगे फूल ही दिखाई दे रहे हैं।महिलाएं भगवान राम के भजन गुनगुना रही हैं और साधु-संत शंखनाद कर रहे हैं।

 

*प्राण प्रतिष्ठा में डमरू दल देगा प्रस्तुति*

 

भोपाल का डमरू दल भी रामनगरी अयोध्या के लिए रवाना हो चुका है। इस दल में 108 लोगों हैं जो 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर अपने डमरू की ध्वनि से रामलला का स्वागत करेंगे। रामनगरी अयोध्या रवाना होने से पहले ये डमरू भोपाल में गूंजे।उत्सव की तैयारी रामनगरी अयोध्या में हो रही है तो देशभर से रामनगरी के लिए सौगातें भेजी जा रही हैं।गुरुवार को जयपुर से प्रसाद के लगभग एक लाख पैकेट रामनगरी अयोध्या भेजे गए हैं। जयपुर से भेजे गए लड्डू के इस खास पैकेट को विश्व हिंदू परिषद के साथ मिलकर स्थानीय लोगों ने तैयार करवाया है।

 

*मैं भी राम मंदिर के आंदोलन का हिस्सा था*

 

जयपुर के अलावा राजस्थान के दौसा के मेहंदीपुर बालाजी में राज्यपाल कलराज मिश्र ने 3 लाख देसी घी के लड्डुओं को गाड़ियों में सवार कर हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर राजस्थान के राज्यपाल ने कहा कि मैं भी राम मंदिर के आंदोलन का हिस्सा था और मुझे भरोसा था कि एक दिन भव्य मंदिर बनेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page