प्रयागराज

जिस जमीन पर होना था मुसलमानों के विकास का काम,उसे ही डकार गया था माफिया अशरफ का परिवार –

प्रयागराज:– कुख्यात माफिया अतीक अहमद और उसका भाई माफिया अशरफ अहमद को मरे हुए कई महीने बीत चुके हैं, लेकिन उसके परिवार से जुड़े हुए अभी भी कई दबे हुए राज खुल रहे हैं।माफिया ब्रदर्स के गोरखधंधों की कहानी अब बाहर निकल कर आ रही है।अब खुलासा हुआ है कि माफिया अशरफ के ससुराल वालों ने 50 करोड़ की वक्फ की प्रॉपर्टी को हजम कर ली थी।इस मामले में अशरफ की पत्नी जैनब,सालों और प्रधान पर मुकदमा दर्ज हुआ है। 

 

*कई लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा* 

 

मिली जानकारी के अनुसार माफिया अतीक अहमद के भाई माफिया अशरफ अहमद की पत्नी ज़ैनब अशरफ के भाई सद्दाम और ज़ैद मास्टर, हटवा के ग्राम प्रधान शिबली और मुतवल्ली और उसकी पत्नी सहित एक अन्य के खिलाफ पूरामुफ्ती थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।आरोप है कि अशरफ के ससुराल पक्ष ने मुतवल्ली के साथ मिलकर वक्फ की प्रॉपर्टी पर न केवल कब्ज़ा किया बल्कि उस पर अवैध निर्माण करके बेचने भी लगे थे।

 

*इस संपत्ति की कीमत लगभग 50 करोड़ रुपए*

 

बता दें कि प्रयागराज के पूरामुफ्ती के सल्लाहपुर में संपत्ति वक्फ नम्बर 67 में दर्ज है,जिसमें कई बीघा जमीन है।इसकी कीमत लगभग 50 करोड़ रुपए है। इसके मुख्य मालिकान सय्यद मोहम्मद एजाज़ ने इन संम्पत्तियो को वक्फ के सुपुर्द किया था। इन सम्पत्तियों की देखरेख के लिए वक्फ की तरफ से मोहम्मद अशियाम को मुतवल्ली नियुक्त किया गया था। बीमारी की वजह से माबूद शहर के बाहर इलाज करा रहा था। इसका फायदा उठा कर अशरफ के साले ज़ैद मास्टर, सद्दाम शिबली प्रधान,मुतवल्ली असियाम और उसकी पत्नी ज़ीनत ने कूट रचित दस्तावेज़ तैयार करके ज़मीनों को बेच दिया और ज़मीन पर अवैध निर्माण भी करने लगे। 

 

 *झूठे बैनामे और कूट रचित दस्तावेज़ तैयार करवा कर बेच दी जमीन*

 

शिकायतकर्ता माबूद जब वापस आया तो देखा की वक्फ की 50 करोड़ कीमत की जमीनों को अशरफ के ससुराल पक्ष के लोगो ने झूठे बैनामे और कूट रचित दस्तावेज़ तैयार करवा कर बेच दिया। वक्फ की संपत्तियों को बेचने की शिकायत मंडलायुक्त और जिलाधिकारी से भी की गई थी। अफसरों ने इस मामले की जांच कराई तो आरोप सही पाए गए। उसके बाद शिकायतकर्ता को अशरफ के सालों,शिबली प्रधान और कुछ अज्ञात दबंगो द्वारा लगातार जान से मारने की धमकी दी जाती रही। 

 

*अवैध कब्जे पर चल सकता है बुलडोजर* 

 

आरोप है कि इन्ही वक्फ की जमीनों पर मकान और दुकान बनवाकर अशरफ के ससुराल में पैसा पहुंचाया जा रहा है। अवैध निर्माण ध्वस्त करने और ज़मीन का कब्ज़ा वापस वक्फ को सौंपने की पैरवी न करने को लेकर अशरफ के साले और हटवा के कई बादमश पीड़ित माबूद को लगातार डराते धमकाते आ रहे थे।माबूद की शिकायत पर‌ शनिवार को पुरामुफ़्ती थाने में मुतवल्ली मोहम्मद असियाम उसकी पत्नी ज़ीनत अशरफ की पत्नी ज़ैनब,अशरफ के साले ज़ैद और सद्दाम,हटवा के प्रधान शिबली और तारिक के खिलाफ 419,420,467,468,471,506 की धराओ में मुकदमा दर्ज हुआ है।

बताते चलें कि माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की काल्विन हॉस्पिटल में एक के बाद एक कई गोली मारकर हत्या कर दी गई। 15 अप्रैल को देर रात कॉल्विन अस्पताल ले जाते समय माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की मेडिकल कॉलेज के पास मीडियाकर्मी बनकर आए बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोली मारकर हत्या की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page