Uncategorized

पक्का पुल निर्माण संघर्ष समिती की बैठक में मतदान वहिष्कार को लेकर मंथन –

 

✍️जितेंद्र पांडेय 

भदोही:– कोनिया क्षेत्र में पक्का पुल, तहसील, और नहर कैनाल की मांग को लेकर बड़ी संख्या में क्षेत्रीय ग्राम प्रधान, समाजसेवी, आम जनता का जमावड़ा डेंगुरपुर धनतुलसी गंगा घाट के नज़दीक रविवार को हुआ जहां पिछ्ले सप्ताह हुई बैठक की बातों पर अमल करते हुए पुनः एक बार मतदान वहिष्कार की बातों का पुरजोर समर्थन हुआ।

मौजुद लोगों ने साफ़ तौर पर कह दिया कि जब तक कोनिया क्षेत्र में डेंगुरपुर गंगा घाट पर पक्का पुल शिलान्यास नहीं होता है तब तक 30 गांव के लगभग 90 हज़ार से अधिक मतदाता मतदान का पूर्णतया वहिष्कार करेंगे। बैठक में जिलाधिकारी कार्यालय को मतदान वहिष्कार के समर्थन में पत्र देने और बड़ी संख्या में जनपद मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करने को लेकर भी रूपरेखा बनाई गई।

बता दें कि कोनिया भदोही जिले का वो हिस्सा है जो तीन तरफ से गंगा नदी की धारा से घिरा हुआ है, जहां आजादी से लेकर आज तक पक्के पुल निर्माण की मांग होती आ रही है।साल 2002 से यहां पीपा पुल का निर्माण किया जाता है जो साल में 7या 8 माह ही आवागमन के लिए उपलब्ध रहता है, बाकि के 4 या 5 माह नाव का ही सहारा लेकर लोग आवागमन करते हैं जिससे की पक्के पुल की मांग आजादी के बाद से ही होती आ रही है।

गौरतलब है कि विंध्याचल, सीतामढ़ी , सेमराध, एमपी, बिहार, प्रयाग से जुड़ाव के साथ साथ व्यापार की दृष्टि से इस पक्का पुल की मांग होती रही है। कई बार इसके शिलान्यास की तारीखों की भी घोषणा की बात सामने आई लेकीन धरातल पर कुछ नहीं दिखने से जनता में रोष व्याप्त हुआ है। अब क्षेत्रीय लोग आम चुनाव 2024 के मतदान वहिष्कार का निर्णय करते हुए आर पार की लड़ाई के मूड में आ गए हैं। बैठक में यशवन्त यादव (जिलाध्यक्ष प्रधान संघ), पवन, अनेग, मुन्ना, यजुवेंद्र, मंटू रामनारायण, धीरज, ननकुल्ला, बिपिन, मधुकर, महेन्द्र, शुभम सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय लोग मौजूद रहें।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page