दिल्ली
Trending

भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, 16 मुस्‍लमानों सहित 44 प्रत्याशियों को टिकट, डिप्टी सीएम का टिकट काटा –

दिल्ली:– जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी 16 मुस्‍लमानों सहित 44 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। यह सूची उन उम्मीदवारों के नामों की है जिन्हें पार्टी ने विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से मैदान में उतारने का फैसला किया है। बीजेपी का यह कदम चुनावी तैयारियों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जहां पार्टी ने क्षेत्रीय और राष्ट्रीय मुद्दों को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों का चयन किया है।

आधी रात तक चली बैठक में हुआ प्रत्याशियों का फैसला: –

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य सुधा यादव, इकबाल सिंह लालपुरा, वनथी श्रीनिवासन, जम्मू-कश्मीर प्रभारी तरुण चुघ, सह प्रभारी आशीष सूद, प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना, राज्यसभा सांसद गुलाम अली खटाना, लोकसभा सांसद जुगल किशोर, केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, जम्मू-कश्मीर संगठन महासचिव अशोक कौल और देवेंद्र राणा भी मौजूद रहे।

 

आज राम माधव पहुंचेंगे जम्मू-कश्मीर: –

जम्मू-कश्मीर में भाजपा चुनाव प्रभारी राम माधव और जी किशन रेड्डी 26 अगस्त 2024 को प्रदेश में पहुंचेंगे। जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में मतदान होगा। मतों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में 2014 में विधानसभा चुनाव हुए थे। इसमें पीडीपी ने 28 सीटें, भारतीय जनता पार्टी ने 25 सीटें, जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 15 सीटें और कांग्रेस ने 12 सीटें जीती थीं। इसके बाद में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और भाजपा ने मिलकर सरकार बनाई थी। पार्टी ने चुनावों में जीत हासिल करने के लिए इन उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है और उनकी लोकप्रियता और राजनीतिक प्रभाव को ध्यान में रखा है। जम्मू-कश्मीर में चुनावी माहौल गर्म हो रहा है, और बीजेपी इस बार अपने उम्मीदवारों के साथ मजबूती से चुनावी मैदान में उतर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page