दिल्ली
Trending

ब्रॉन्ज जीतने के बाद भी भारतीय कप्तान ने देश से मांगी माफी, हरमनप्रीत सिंह बोले- हॉकी को भी दें प्यार –

दिल्ली:-  भारतीय हॉकी टीम ने देशवासियों को नायाब तोहफा दिया। हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने ओलंपिक्‍स में लगातार दूसरी बार ब्रॉन्‍ज मेडल जीता। पेरिस ओलंपिक्‍स 2024 में भारत ने ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में स्‍पेन को 2-1 से पटखनी दी। भारत की तरफ से दोनों गोल कप्‍तान हरमनप्रीत सिंह ने दागे। स्‍पेन की तरफ से मार्क मिरालेस ने एकमात्र गोल किया।

भारतीय टीम ने 52 साल बाद हॉकी में बैक-टू-बैक मेडल जीते। हालांकि, जीत के बाद भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत सिंह ज्‍यादा खुश नजर नहीं आए। उन्‍होंने देशवासियों से माफी मांगी।

मैच के बाद प्रसारणकर्ता से बातचीत करते हुए हरमनप्रीत सिंह ने कहा, ”हमने ब्रॉन्‍ज मेडल जरूर जीता। मगर हम गोल्‍ड मेडल जीतने के हकदार थे। मैं देशवासियों से माफी मांगता हूं कि गोल्‍ड मेडल जीतने में नाकाम रहे। हमने भरपूर कोशिश की और खुश हैं कि देश खाली हाथ नहीं लौट रहे हैं।”

 

हॉकी को प्‍यार दें: हरमनप्रीत

 

हरमनप्रीत सिंह ने देशवासियों से एक विशेष अपील भी की। उन्‍होंने कहा कि हम हॉकी का स्‍तर उठाने की कोशिश कर रहे हैं और चाहते हैं कि लोग इस खेल को ज्‍यादा प्‍यार दें। हरमनप्रीत सिंह ने कहा, ”हम हॉकी का स्‍तर उठाने के लिए जोर लगा रहे हैं। हम लगातार अपने खेल में सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि देशवासी हॉकी को ज्‍यादा प्‍यार दें क्‍योंकि हमें आपके समर्थन की बहुत जरूरत है। हम जानते हैं कि हॉकी को आप चाहते हैं और हमारी कोशिश रहेगी कि देश के लिए ज्‍यादा से ज्‍यादा मेडल जीते।”

 

श्रीजेश की विदाई भावुक पल

 

हरमनप्रीत सिंह ने गोलकीपर पीआर श्रीजेश की विदाई पर दिल छू लेने वाली बात कही। उन्‍होंने कहा, ”हम जानते हैं कि हमारा सबसे मजबूत पक्ष गोलपोस्‍ट के पास की डिफेंस हैं। हमारी दीवार श्रीजेश का यह आखिरी मैच है। हमारी टीम में कई खिलाड़‍ियों की उम्र के बराबर उनका अनुभव है। श्रीजेश ने इस टीम के लिए बहुत कुछ किया है। टीम जितनी मेडल जीतकर खुश है, उतनी ही श्रीजेश की विदाई पर भावुक है।”

बता दें कि कप्‍तान हरमनप्रीत सिंह ने पीआर श्रीजेश को अपने कंधे पर बैठाकर स्‍टेडियम का राउंड लगाया और फैंस का अभिवादन स्‍वीकार किया। श्रीजेश ने अपने आखिरी मैच में गजब का प्रदर्शन करते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page