Uncategorized
Trending

झारखंड के लातेहार में बड़ी ट्रेन दुर्घटना, तीन लोगों के मौत की पुष्टि, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या –

झारखंड :- लातेहार/ सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस से हादसा हुआ है. मामले की पुष्टि लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने की है. उन्होंने बताया है कि तीन डेड बॉडी रिकवर कर लिए गए हैं. आसपास के इलाकों में पुलिस छानबीन कर रही है. लिहाजा, कुछ और लोगों के हताहत होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।लातेहार जिले के कुमंडीह स्टेशन के पास शुक्रवार की रात भीषण रेल हादसा हुआ है. इस दुर्घटना में तीन यात्रियों के मरने की पुष्टि की गई है जबकि करीब 10 लोग घायल हुए हैं.

 

मिली जानकारी के अनुसार सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस जैसे ही कुमंडीह स्टेशन के पास पहुंची थी, इस दौरान किसी ने हल्ला मचा दिया कि ट्रेन के इंजन में आग लग गई है।अफवाह आग की तरह फैली और इसे सुनने के बाद यात्रियों में अफरा तफरी मच गई. यात्री ट्रेन से उतरकर भागने लगे. इसी दौरान अचानक विपरीत दिशा से एक मालगाड़ी आ गई जिसकी चपेट में कई यात्री आ गए. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार तीन लोगों की मौत हुई है. मृतकों में दो पुरूष जबकि एक महिला है. मृत यात्रियों की पहचान नही हो पाई है. मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।ट्रेन में सफर कर रहीं एक महिला समाजसेवी ने बताया कि वे रांची सासाराम ट्रेन से सफर कर रही थी. उन्होंने बताया कि अफवाह फैलने के बाद लोग नीचे उतरने लगे, जिसके बाद यह घटना घटी है. फिलहाल सब कुछ शांत है लोग ट्रेन खुलने का इंतजार कर रहे हैं. अफवाह के बाद एक व्यक्ति अपने बच्चों को लेकर नीचे कूद गया था जिसमें बच्चों को गंभीर रूप से चोट लगी है और वह बेहोश है।मामले में धनबाद रेल मंडल के पीआरओ पुष्कर ने ईटीवी भारत को बताया कि दुर्घटना की सूचना मिली है. लेकिन अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि कितने लोग हताहत हुए हैं. रेल डिवीजन के प्रवक्ता ने बताया कि पूरे मामले में विस्तृत जानकारी ली जा रही है विस्तृत जानकारी लेने के बाद इसे साझा किया जाएगा।घटना की जानकारी मिलने के बाद बरवाडीह से रेलवे के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं.

दुर्घटना में जख्मी लोगों का इलाज स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है. फिलहाल सभी ट्रेनों के परिचालन को रोक दिया गया है. गरीब रथ एक्सप्रेस टोरी रेलवे स्टेशन पर खड़ी है. जबकि डाउन बीडीएम पैसेंजर ट्रेन बरवाडीह में खड़ी है. वाराणसी-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस को गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन पर रोका गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page