लखनऊ
Trending

यूपी में आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटेगा चुनाव आयोग, इस ऐप से कर सकेंगे शिकायत –

लखनऊ:- उत्तर प्रदेश की अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी निधि श्रीवास्तव ने बताया कि आयोग साफ़ सुथरे चुनाव कराने के लिए पूरी तरह तैयार है। C vigil app के जरिए अचार संहिता के उल्लंघन के मामले आम लोग शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। कल से पहले चरण के नामांकन के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। उम्मीदवार के शपथ पत्र को KYC अपलोड किया जायेगा,जिससे लोग अपने प्रत्याशी के बारे में जान सकेंगे। सुविधा app के जरिए बाहुबलियों पर लगाम लगाने की कोशिश की जा रही है।

 

निधि श्रीवास्तव ने बताया कि निगरानी रखी जा रही है। कहीं कोई गड़बड़ी नहीं होनी दी जाएगी। आचार संहिता उल्लंघन के मामलों को सख़्ती से निपटा जाएगा। कल ही जैसे समाजवादी पार्टी ने जो शिकायत दी है उसका परिक्षण गुण दोष के आधार पर होगा, जो सही होगा कार्रवाई भी होगी। मतदाता हमसे हमारी अभियान मैं हूं न के जरिये भी अपनी info चेक कर सकता है। क़ोई ये न सोचे की लोकल bodies में उसने वोट दिया है तो उसका नाम हर हाल में इन चुनावों में भी होगा। लोग अभी संज्ञान लेके जागरूक होंगे तो सभी को वोट ज़रूर देने को मिलेगा।

 

*बागपत में गाड़ी से डेढ़ करोड़ रुपये बरामद*

 

बागपत पुलिस ने एक गाड़ी से डेढ़ करोड़ रुपये बरामद किए हैं, जिसके बाद आयकर विभाग की टीम ने जांच शुरू कर दी है। जिले के एक वरिष्‍ठ प्रशासनिक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बागपत के जिल‍ाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि 16 मार्च को भारत निर्वाचन आयोग के आदर्श आचार संहिता लागू करने के बाद से जिले में अवांछित गति‍विधियों पर नजर रखी जा रही है।उत्तर प्रदेश-हरियाणा सीमा पर निवाड़ा पुलिस चौकी पर सोमवार देर रात पुलिस, आबकारी विभाग व एफएसटी ने जांच अभियान के दौरान शामली के निवासी अनिल कुमार की गाड़ी से बेहिसाबी डेढ़ करोड़ रुपये बरामद किए। 

डीएम ने बताया कि अनिल के पास रुपये से संबंधी कोई दस्तावेज नहीं मिला। डीएम ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद कोई 50 हजार से अधिक धनराशि नहीं ले जा सकता, गाड़ी से इतनी बड़ी धनराशि पकड़े जाने के बाद आयकर विभाग की टीम ने अनिल के बयान दर्ज किए। अनिल से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसे यह धनराशि फैक्टरी की जमीन बेचने से मिली है, लेकिन वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया, अनिल के किसी दल से जुड़े होने की भी जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page