लखनऊ
Trending

हिन्दू महासभा त्रिदंडी ने भारत-बांग्लादेश क्रिकेट सीरीज रद्द करने की मांग को लेकर जीपीओ पर विरोध प्रदर्शन –

लखनऊ:— अखिल भारत हिन्दू महासभा त्रिदंडी ने आज जीपीओ हजरतगंज में राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद वहां हिन्दुओं के साथ हुये अत्याचार व हिन्दू धार्मिक स्थलों में हुयी तोड़फोड़ के बावजूद भारत में होने जा रही आगामी भारत-बांग्लादेश क्रिकेट टेस्ट व टी20 सीरीज रद करने की मांग को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर मौजूद पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। तय कार्यक्रम के अनुसार आज दोपहर दो बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी व राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता जुटे और भारत-बांग्लादेश क्रिकेट सीरीज को रद्द करने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि बीते दिनों बांग्लादेश में हुये तख्तापलट के बाद वहां की बहुसंख्यक मुस्लिम जनता ने अपने अल्पसंख्यक हिन्दुओं को निशाने पर लेकर उनके घरों,व्यापारिक प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थानों पर हमले किये, हत्याओं के साथ लूटपाट की, यही नहीं हिन्दू धार्मिक स्थलों को क्षति पहुंचायी गयी। जिसके कारण हजारों की संख्या में हिन्दुओं को पलायन कर सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिये मजबूर होना पड़ा। बांग्लादेश में हिन्दु समुदायों के साथ हुये इन अत्याचारों के चलते पूरी दुनिया के हिन्दु समाज में आक्रोश व्याप्त है। ऐसे में अखिल भारत हिन्दू महासभा त्रिदंडी इसका पुरजोर के साथ इस भारत और बांग्लादेश के बीच क्रिकेट सीरीज का बहिष्कार और विरोध करती है। हिन्दू महासभा त्रिदंडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा बांग्लादेश में हुये अत्याचार से हिन्दु समाज अभी भी उबर नहीं पाया है। 

बावजूद इसके भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड बीसीसीआई आगामी 19 सितम्बर से बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्वागत के लिये पलक पावड़े बिछाए हुए है। इसके साथ ही राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि अखिल भारत हिन्दू महासभा त्रिदंडी भारत बांग्लादेश सीरीज रद होने तक विरोध प्रदर्शन जारी रखेगी और अगर बावजूद इसके सीरीज रद्द नहीं की गई तो पार्टी कार्यकर्ता दर्शकों के रूप में स्टेडियम में विरोध जतायेगी। मालूम हो कि भारत के चेन्नई में 19 से 23 सितम्बर तक पहला टेस्ट, कानपुर में 27 सितम्बर से एक अक्टूबर तक दूसरा टेस्ट, ग्वालियर छह अक्टूबर को पहला टी20, नौ अक्टूबर को दिल्ली में दूसरा टी20 और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में टी20 मुकाबला आयोजित करने जा रहा है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page