दिल्ली
Trending

हाथरस जा सकते हैं राहुल गांधी,करेंगे पीड़ितों से मुलाकात –

दिल्ली:– उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिंकदराराऊ थाना क्षेत्र के फुलर‌ई गांव में बीते दिनों सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई।हादसे के बाद घटनास्थल पर सियासी दौरों का सिलसिला तेज होता जा रहा है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई मंत्रियों के घटनास्थल का दौरा करने के बाद रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी हाथरस जाने की योजना बना रहे हैं।

रंगम फिल्म्स के माध्यम से कलाकार बनें और अपनी कलात्मक प्रतिभा को निखारें –

कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने बताया कि राहुल गांधी हाथरस में प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे और उनका दुख-दर्द जानेंगे।हाथरस में हुए हादसे पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दुख जताते हुए कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी।लोकसभा में विपक्ष के नेता (राहुल गांधी) हाथरस जाने की योजना बना रहे हैं।जल्द ही वह वहां जाएंगे और प्रभावित लोगों से बातचीत करेंगे।

 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी हाथरस हादसे पर दुख जताया और सवाल भी पूछा कि इस दुखद घटना का जिम्मेदार कौन है।प्रियंका ने हादसे पर कड़ी कार्रवाई की बात करते हुए कहा कि लीपापोती करने की जगह सरकार का दायित्व होता है कि कार्रवाई करे और ऐसे हादसों को रोकने की योजना तैयार करे, लेकिन ऐसा किया नहीं जा रहा है।

 

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल बुधवार को सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के फुलर‌ई गांव में हुई भगदड़ की दर्दनाक हादसे में साजिश की आशंका जाहिर करते हुए इसकी न्यायिक जांच कराने का ऐलान किया।सीएम ने कहा कि मंगलवार को नारायण साकार विश्व हरि भोले बाबा के सत्संग के बाद भगदड़ में 121 लोगों की मौत के मामले की हाई कोर्ट के रिटायर जज की अगुवाई में न्यायिक जांच करायी जाएगी। सीएम ने कहा कि इसकी अधिसूचना जल्द जारी की जाएगी।

 

सीएम योगी का ऐलान और राज्यपाल आनंदी पटेल के निर्देश पर हादसे की जांच के लिए कल ही तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग गठित कर दी।जांच आयोग की अगुवाई इलाहाबाद हाई कोर्ट के जस्टिस (रिटायर) ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव करेंगे,जबकि आयोग के दो अन्य सदस्यों में भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी हेमंत राव और भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी भावेश कुमार सिंह शामिल हैं।इस आयोग को दो महीने में अपनी जांच पूरी करनी होगी।

बता दें कि हाथरस जिले के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के फुलर‌ई गांव में बीते मंगलवार को भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी।हादसे के तुरंत बाद मुख्यमंत्री योगी ने तीन मंत्रियों की टीम और मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक को तत्काल हाथरस भेजा था।साथ ही हादसे की जांच के लिए आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक और अलीगढ़ के मंडलायुक्त की समिति बनाते हुए 24 घंटे में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page