वाराणसी
Trending

सावन के सोमवार पर 60-घंटे का नो-व्हीकल जोन प्लान;शहर के कई मार्गों पर हुआ लागू, मंगलवार सुबह 8 बजे तक रहेगा प्रभावी –

✍️नवीन तिवारी

वाराणसी:-  सावन का पहला दिन इस वर्ष सोमवार को पड़ रहा है। ऐसे में महादेव की नगरी काशी में विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं ताकि कांवड़ियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इसी क्रम में ट्रैफिक डिपार्टमेंट ने शहर के कई इलाकों में 60 घंटे का नो व्हीकल जोन प्लान जारी किया है।

शनिवार रात 8 बजे से लागू होकर यह व्यवस्था 60 घंटे लागू रहेगी। इस दौरान कोई भी व्हीकल इन रास्तों पर नहीं जाने पाएगा। इसमें चांदपुर चौराहे से मोहनसराय तक भी नो व्हीकल जोन घोषित किया है। इसके लिए समय का निर्धारण किया है।

रंगम फिल्म्स के माध्यम से कलाकार बनें और अपनी कलात्मक प्रतिभा को निखारें –

सावन का रूट डायवर्जन हुआ लागू-

सावन के मद्देनजर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने रूट डायवर्जन जारी किया है। यह रूट डायवर्जन सावन भर प्रत्येक शनिवार को रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 8 बजे तक के लिए लागू रहेगा। इसमें प्रयागराज-वाराणसी नेशनल हाईवे की बायीं लेन कांवड़ियों के लिए सुरक्षित होगी। इसपर किसी भी प्रकार का वाहन चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

चांदपुर चौराहे से मोहनसराय तक 60 घंटे नो-व्हीकल जोन –

नेशनल हाईवे के साथ ही साथ चांदपुर चौराहे से मोहनसराय तक हर सोमवार के पहले 60 घंटे का नो व्हीकल जोन रहेगा। यह नियम शनिवार रात 8 बजे से शुरू होकर मंगलवार सुबह 8 बजे तक प्रभावी रहेगा। इसी दौरान मैदागिन-गोदौलिया मार्ग भी नो व्हीकल जोन रहेगा।

 

शहर में इन मार्गों पर 60 घंटों का डायवर्जन –

एडीसीपी ट्रैफिक राजेश पांडेय ने बताया – सभी से अपील है कि डायवर्जन प्लान के मुताबिक़ ही चलें और पुलिस का सहयोग करें। इसके अलावा उन्होंने बताया कि शहर में भी कई सड़को पर 60 घंटे नो व्हीकल जोन रहेगा। इसमें बेनिया से मुर्गा गली मोड़ से लंगड़ा हाफिज मस्जिद से रामापुरा गोदौलिया तक। गुरुबाग तिराहे से लक्सा रामापुरा से गोदौलिया तक। पियरी चौकी से बेनिया तिराहा तक। ब्रॉडवे तिराहा से सोनारपुरा से मदनपुरा से गोदौलिया तक और सूजाबाद से भदऊचुंगी से विश्वेश्वरगंज से मैदागिन तक।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page