वाराणसी

वाराणसी सीपी ऑफिस में बंदूक लेकर महिला के घुसने से हड़कंप; जेसीपी से बोली- चौबेपुर-शिवपुर थाना में नहीं जमा किए शस्त्र-कारतूस, एसीपी से कराई जांच –

✍️रोहित नंदन मिश्र

वाराणसी:-  वाराणसी के पुलिस कमिश्नरेट आफिस में एक हाथ में बंदूक और दूसरे में कारतूस में लहराती महिला को देखकर पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। महिला के पहुंचने पर पुलिस कर्मियों ने उससे पूछताछ शुरू कर दी।

महिला शिकायती पत्र के साथ सीधे सीपी के आफिस में घुसने ली तो पुलिस कर्मियों ने उसे बाहर रोका। बाहर रोकने पर महिला ने पुलिस कमिश्नर से मिलने की जिद शुरू कर दी। दो पुलिस थानों और दोनों थानेदारों का नाम लेकर शिकायत करने लगी।

गन हाउस वालों के इनकार के बाद बंदूक और कारतूस लेकर इन्हें जमा कराने की गुहार लगाई। हालांकि मामले की जानकारी पाकर जेसीपी ने थानेदारों को फटकार लगाई, वहीं तत्काल प्रभाव से लाइसेंसी शस्त्र जमा करने का निर्देश दिया। जेसीपी ने महिला का शिकायती पत्र लेकर कैंट एसीपी को मामले की जांच सौंपी।

 

पहले बताते हैं शस्त्र लेकर पहुंची महिला की कहानी..

चौबेपुर थाना क्षेत्र के कैथी निवासी एक युवक ने कुछ साल पहले दूसरी शादी की थी। बीते लोकसभा चुनाव के दौरान वह शिवपुर थाने के भोजूबीर इलाके में रहता था, इस वजह से उसने अपनी लाइसेंसी बंदूक और कारतूस शिवपुर थाने में जमा कर दिया था।

पिछले महीने बीमारी के चलते उसकी मौत हो गई। चुनाव बीतने के बाद पुलिस ने उसकी बंदूक दूसरी पत्नी मंजू और उसकी सहेली रजनी उर्फ रंजीत कौर को शिवपुर थाने की पुलिस ने बंदूक और कारतूस सौंप दिया।

पति की मौत के बाद मंजू अपनी सहेली के साथ रहने के लिए मुगलसराय चली गई। पुलिस ऑफिस पहुंची रजनी उर्फ रंजीत कौर ने बताया कि मंजू कहीं चली गई है और अपनी एक पोटली उसके पास छोड़ गई।

रविवार को वह पोटली खोली तो उसमें बंदूक और कारतूस था। सोमवार की सुबह वह चौबेपुर थाने गई तो वहां उससे बंदूक और कारतूस नहीं लिया गया। शिवपुर थाने गई तो बंदूक और कारतूस लेकर फिर वापस कर दिया गया। गन हाउस जाने पर वहां कहा गया कि पुलिस आयुक्त के पास जाकर पूरी बात बताओ। इसलिए वह पुलिस ऑफिस चली आई।

 

शिवपुर के पुलिस कर्मियों पर होगी कार्रवाई –

महिला के पुलिस कमिश्नर कार्यालय जाने के बाद मामला चर्चा में आ गया। ज्वाइंट सीपी के निर्देश पर शुरू हुई, जांच में प्रथम दृष्टया यह सामने आया कि महिला चौबेपुर थाने नहीं गई थी।

यह जरूर था कि महिला शिवपुर थाने गई थी। उससे बंदूक और कारतूस लेकर शिवपुर थाने के मुंशी ने वापस कर दिया था। एसीपी सारनाथ की जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page