वाराणसी

वाराणसी सीट पर कल होगा मतदान, तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा प्रशासन, 1700 पैरामिलिट्री जवान, 800 पीएससी व 12500 पुलिसकर्मी संभालेंगे सुरक्षा की कमान –

✍️नवीन तिवारी

वाराणसी:- जनपद में लोकसभा चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। कल वाराणसी समेत पूर्वांचल के 13 सीटों पर मतदान होना है। पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के कारण यह क्षेत्र काफी संवेदनशील माना जा रहा है। पुलिस प्रशासन के ओर से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। 

 

सातवें चरण के मतदान के लिए शुक्रवार की सुबह से ही पोलिंग पार्टियों की रवानगी हो रही है। प्रशासन पूरी सतर्कता से EVM हैंडओवर करने के साथ ही हर ड्यूटी पॉइंट पर कर्मचारियों को रवाना कर रहा है। पैरामिलिट्री फोर्सेस की मौजूदगी में इस सारी प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी एस० राजलिंगम के मुताबिक, चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक पूरी प्रक्रिया पूर्ण की जा रही है।

 

वाराणसी में आज सुबह से ही रोहनिया विधानसभा सेवापुरी शहर उत्तरी दक्षिणी और कैंट विधानसभा के कर्मचारियों की रवानगी अलग-अलग सेंटर से की जा रही है। वहीं, चंदौली लोकसभा के लिए भी वाराणसी के दो विधानसभा अजगरा और शिवपुर विधानसभा से पोलिंग पार्टियों की रवानगी की हो रही है।

 

वही, वाराणसी में मॉडल पोलिंग बूथ के रूप में वाराणसी विकास प्राधिकरण नगर निगम वाराणसी प्रशासन अलग-अलग पोलिंग बूथ को मॉडल के रूप में डेवलप करेगा। वाराणसी विकास प्राधिकरण 20 मॉडल मतदान स्थल बना रहा है। जिसमें मुख्य रूप से प्राथमिक विद्यालय चौकाघाट, मलदहिया रघुवीर तेलिया बाग, बेसिक प्राथमिक विद्यालय माता प्रसाद चौकाघाट सहित अन्य शामिल है।

 

*सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त*

 

वाराणसी में चुनाव के लिए प्रशासन ने कड़े बंदोबस्त किये हैं। यहां मतदान स्थल की 32 ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी। 34 क्विक रिएक्शन टीम हथियारबंद जवानों की तैनाती की गयी है। इसके साथ 63 स्पेशल टीम 72 घंटे पहले ही अलर्ट कर दी गई है।

मतदान स्थल की सुरक्षा के लिए 1700 सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स व 800 पीएससी के जवानों की तैनाती की गई है। 29 विकेट जनपद के बॉर्डर पर बनाई गई है एवं 56 बैरियर सीमा पर लगाए गए। साथ ही 12500 पुलिस कर्मियों को चुनावी ड्यूटी में तैनात किया गया है। कुल मिलाकर प्रशासन के ओर से चुनाव सकुशल व शांतिपूर्ण तरीके से कराने के इंतज़ाम किये गये हैं।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 7275137271

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page