वाराणसी

वाराणसी रेलवे स्टेशन को मिला 96 करोड़ का बजट;यार्ड रिमाडलिंग का शेष कार्य होगा पूरा, लगेगा 60 दिन का ब्लॉक –

✍️नवीन तिवारी

वाराणसी :-  वाराणसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-5 चौड़ाई कम करने और नई रेल लाइन बिछाने का बजट पास हो गया है। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम एसएस शर्मा ने इस बात की जानकारी दी है। कुल 96 करोड़ का बजट आवंटित हुआ है। 

इस कार्य के लिए जल्द ही वाराणसी के कैंट स्टेशन पर 60 दिन का ब्लॉक लिया जाएगा। इसके लिए मुख्यालय से मंजूरी मिल गई है। 

 

रेल बजट में मिले 96 करोड़ रुपए-

डीआरएम एसएस शर्मा ने बताया- वाराणसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-5 के कार्यों, यार्ड रिमाडलिंग के इलेक्ट्रानिक इंटरलॉकिंग समेत अन्य बचे हुए कार्य के लिए रेल बजट में 96 करोड़ रुपए आवंटित हुए हैं। कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-5 की चौड़ाई कम करना और नई रेल लाइन बिछाना मुख्य कार्य है। 

 

60 दिन के ब्लॉक की मिली मंजूरी –

डीआरएम ने बताया- प्लेटफार्म नंबर-5 पर नई लाइन बिछाने के लिए 60 दिन का ब्लॉक मांगा गया था। इस ब्लॉक को मुख्यालय से मंजूरी दे दी गई है। इसके अलावा स्टेशन पर प्लेटफॉर्म्स की लंबाई बढ़ने से उस पर नए शेड का कार्य और सेकेंड इंट्री पर यात्रियों के बैठने की व्यवस्था का भी कार्य इस बजट में किया जाएगा। 

 

कुंभ में चलेंगी स्पेशल ट्रेन –

एक सवाल एक जवाब में डीआरएम ने बताया- कुंभ मेले को देखते हुए सबसे पहले अयोध्या धाम, परयाफ और फाफमऊ स्टेशनों के विकास कार्य पूरे कराए जाएंगे। इसके अलावा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कुंभ स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page