उत्तर प्रदेश
Trending

लव अफेयर के बाद हत्या का मामला सामने आया –

हरदोई:- 45 वर्षीय मौसा ने अपने ही साढू की 22 वर्षीय पुत्री की गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को निर्माणाधीन मकान में फेंककर ठिकाने लगा दिया.पुलिस के मुताबिक, आरोपी मौसा का अपने ही साढू की बेटी के साथ पिछले दो साल से अफेयर था. सब कुछ ठीक चल रहा था. लेकिन इसी बीच लड़की की शादी फिक्स कर दी गई. यह बात मौसा को रास न आई. उसने पहले तो प्रेमिका से लड़ाई की. फिर उसे मार डाला.

यही नहीं, आरोपी ने फिर लड़की के घर वालों को गुमराह करने की भी कोशिश की. लेकिन वो कहते हैं न कि अपराधी चाहे जितना बड़ा शातिर हो. कभी न कभी पुलिस के हत्थे चढ़ ही जाता है. इस मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ. पुलिस ने हत्याकांड को सुलझाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी निशान देही पर मृतका का शव बरामद कर पुलिस पूरे मामले की कार्रवाई में जुट गई है.

 

मामला हरदोई जिले के बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र का है. यहां एक गांव की रहने वाली 22 वर्षीय युवती रक्षाबंधन के त्योहार पर अपने पिता के साथ कोतवाली शहर क्षेत्र के शुगर मिल कॉलोनी में अपने मौसा मणिकांत द्विवेदी के घर आई थी. बेटी को छोड़ने के बाद पिता अपने घर चले गए. 21 अगस्त को बेटी के मौसा ने पिता को फोन कर बताया कि उनकी बेटी भाग गई है. ऐसे में युवती के पिता ने अपने साढू के खिलाफ शक के आधार पर बेटी को गायब करने की प्राथमिकी दर्ज करा दी.

 

गुरुवार को युवती के परिजनों को जानकारी मिली कि शुगर मिल कॉलोनी के एक मकान में उसकी बेटी मौजूद है. इस पर परिजन मौके पर पहुंचकर मकान का ताला तोड़ने का प्रयास किया. घर में तोड़फोड़ की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची. लेकिन वहां पर कोई भी युवती नहीं मिली. पुलिस ने आरोपी मणिकांत द्विवेदी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो सारा मामला खुलकर सामने आ गया.

 

2 साल से था लव अफेयर

 

मणिकांत द्विवेदी और युवती के बीच 2 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इधर उसके पिता ने युवती की शादी तय कर दी थी. इसी कारण आरोपी ने मृतका को अपने घर से कुछ दूरी पर संचालित अपने आर ओ प्लांट पर बुलाया. जहां दोनों के बीच में शादी की बात को लेकर कहासुनी हुई. तभी आरोपी ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. युवती की हत्या करने के बाद मौसा मणिकांत ने

गुमराह करने की कोशिश –

उसके शव को पानी ले जाने वाली गाड़ी से ले जाकर कोतवाली देहात थाना क्षेत्र में एक निर्माणाधीन मकान में फेंक दिया. हत्या के बाद युवती का मोबाइल फोन पुलिस को भ्रमित करने के लिए उसने चलती बस में फेंक दिया था. फिलहाल पुलिस ने युवती के शव को बरामद कर लिया है और उसको पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. एसपी ने बताया कि पूरे मामले में आवश्यक विधिक कार्रवाई जारी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page