लखनऊ
Trending

रिटायरमेंट का सवाल ही नहीं,अंतिम सांस तक बहुजन मिशन के लिए काम करती रहूंगी: मायावती 

लखनऊ:- पूर्व मुख्यमंत्री बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने राजनीति से रिटायर होने की खबरों का खंडन किया है।मायावती ने कहा कि रिटायरमेंट का सवाल ही नहीं है।मैं अंतिम सांस तक बहुजन मिशन के लिए काम करती रहूंगी। मेरे रिटायरमेंट की खबरें जातिवादी मीडिया के जरिए फैलाई जा रही हैं।

पूर्व सीएम मायावती ने सोमवार को एक्स पर पोस्ट कर कहा कि बहुजनों के अम्बेडकरवादी कारवां को कमजोर करने की विरोधियों की साजिशों को विफल करने के संकल्प हेतु बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर एवं मान्यवर श्री कांशीराम जी की तरह ही मेरी जिन्दगी की आखिरी सांस तक बीएसपी के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान मूवमेन्ट को समर्पित रहने का फैसला अटल।

 

मायावती ने कहा कि सक्रिय राजनीति से मेरा सन्यास लेने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है।जबसे पार्टी ने श्री आकाश आनन्द को मेरे न रहने पर या अस्वस्थ विकट हालात में उसे बीएसपी के उत्तराधिकारी के रूप में आगे किया है तबसे जातिवादी मीडिया ऐसी फेक न्यूज प्रचारित कर रहा है,जिससे लोग सावधान रहें।इस तरह की खबरें डॉ. अंबेडकर और कांशीराम के प्रारंभ किए गए बहुजन आंदोलन को कमजोर करने के लिए साजिश के तहत फैलाई जाती हैं।

 

 मायावती ने कहा कि इसके पहले भी मेरे राष्ट्रपति बनने की अफवाहें उड़ाई गई थीं।जबकि मान्यवर श्री कांशीराम जी ने ऐसे ही आफर को यह कहकर ठुकरा दिया था कि राष्ट्रपति बनने का मतलब है सक्रिय राजनीति से सन्यास लेना जो पार्टी हित में उन्हें गवारा नहीं था,तो फिर उनकी शिष्या को यह स्वीकारना कैसे संभव।

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक मंगलवार को लखनऊ में प्रदेश कार्यालय में होगी। बैठक में मायावती को फिर बसपा की कमान सौंपी जाएगी। साथ ही राजनीतिक प्रस्ताव भी पेश किया जाएगा।इस बैठक में बसपा के देशभर के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे,जिन्हें मायावती राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और यूपी के उपचुनाव को लेकर अहम दिशा-निर्देश देंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page