उत्तर प्रदेश

राज्यपाल के दौरे में मृत कर्मचारी की लगाई थी ड्यूटी, लापरवाह क्लर्क किया गया निलंबित –

बलिया:– राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के बलिया दौरे के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई है।दौरे के दौरान एक मृत कर्मचारी की ड्यूटी लगा दी गई थी।मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय के एक क्लर्क को निलंबित कर दिया गया है।स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।बता दें कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बीते माह 26 नवंबर को जिले के बसंतपुर में स्थित जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के पंचम दीक्षांत समारोह में शामिल होने आई थीं। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विजयपति द्विवेदी ने बताया कि सीएमओ कार्यालय के क्लर्क बृजेश कुमार को शनिवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर अपर निदेशक कार्यालय, आजमगढ़ से संबद्ध किया गया है। 

सीएमओ ने बताया कि लिपिक बृजेश कुमार ने पिछले दिनों राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के कार्यक्रम में गंभीर चूक की थी। बृजेश कुमार ने राज्यपाल के कार्यक्रम में कथित तौर पर एक मृत कर्मचारी की ड्यूटी लगा दी थी। इसके साथ ही खाने की जांच के लिए किसी कर्मचारी की ड्यूटी नहीं लगाई थी। सीएमओ ने बताया कि बृजेश कुमार के विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही शुरू की गई है।

बता दें कि दो दिन पहले भी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शुक्रवार को कौशांबी के कड़ा धाम में माता शीतला के दर्शन किया।इसके बाद आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों को उपहार बांटे।राज्यपाल पटेल अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिन शुक्रवार को शक्तिपीठ कड़ा धाम पहुंचीं।राज्यपाल ने कड़ा धाम में माता मंदिर पहुंचकर माता शीतला का दर्शन-पूजन किया। इस दौरान कौशांबी से भाजपा सांसद विनोद सोनकर और भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मराज मौर्य के अलावा अन्‍य नेता साथ में मौजूद रहे। आनंदीबेन पटेल शीतला धाम में दर्शन और पूजन के बाद सिराथू तहसील के थुलगुला गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचीं थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page