लखनऊ
Trending

यूपी में तीन दिनों तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, गाजियाबाद से गोरखपुर तक अलर्ट –

लखनऊ:– अगस्त महीने में दूसरी बार मानसून सक्रिय होने से प्रदेश के हर हिस्से में अच्छी बारिश हो रही है।मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अच्छी बारिश का यह सिलसिला 12, 13, और 14 अगस्त को भी जारी रहेगा।इस दौरान पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वी यूपी और अवध समेत तराई के हिस्सों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है।रविवार को भी प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई।

 

मौसम विभाग ने सोमवार के लिए बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।इसमें देवरिया,गोरखपुर,संत कबीरनगर,बस्ती, कुशीनगर,महाराजगंज,सिद्धार्थनगर,गोंडा,बलरामपुर, श्रावस्ती,बहराइच,लखीमपुर खीरी,सीतापुर,बाराबंकी, सहारनपुर,शामली,मुजफ्फरनगर,बागपत,मेरठ,गाजियाबाद, हापुड़,बिजनौर,अमरोहा,मुरादाबाद,रामपुर,बरेली,पीलीभीत, शाहजहांपुर,संभल,बदायूं और आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है।

 

इससे पहले रविवार को प्रदेश के कई जिलों में मौसम बदला रहा।लखनऊ,नोएडा,गाजियाबाद समेत कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हुई।हालांकि बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं सैलाब और बाढ़ की वजह से कई जिलों में आम जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है।

 

अयोध्या और बाराबंकी में सरयू खतरे के निशान के करीब है। निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।इसके अलावा वाराणसी और प्रयागराज में भी गंगा उफान पर है। वाराणसी में तो सभी प्रमुख घाट डूब गए हैं,जिससे गंगा आरती और शवों का अंतिम संस्कार छतों पर किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page