प्रयागराज

यूपी बोर्ड परीक्षा में दूसरे दिन 28 हजार ने छोड़ा एग्जाम, पकड़ा गया एक नकलची –

प्रयागराज:– उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की दूसरे दिन की बोर्ड परीक्षा आज शुक्रवार सकुशल संपन्न हुई।दूसरे दिन की परीक्षा में दोनों पालियों में कुल 28 हजार 513 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।पहली पाली में हाईस्कूल की पालि, अरबी, फारसी भाषाओं और इंटरमीडिएट के नागरिक शास्त्र विषय की परीक्षा हुई,जबकि दूसरी पाली में हाई स्कूल की संगीत गायन और इंटरमीडिएट की व्यावसायिक एवं कृषि वर्ग की परीक्षा संपन्न हुई।

 

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 की परीक्षा 22 फरवरी से शुरू हुई है।परीक्षा में नकल और धांधली रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं।दूसरे दिन की परीक्षा में इंटरमीडिएट का एक छात्र नकल करते हुए पकड़ा गया,जबकि पहले दिन हाईस्कूल के पांच परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए थे।

 

यूपी बोर्ड के मुताबिक दूसरे दिन की परीक्षा में पहली पाली में 3 लाख 72 हजार 936 परीक्षार्थियों में से 25 हजार 916 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी,जबकि दूसरी पाली की परीक्षा में कुल पंजीकृत 74 हजार 560 परीक्षार्थियों में से 2597 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इस तरह दोनों पालियों में कुल 28 हजार 513 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

23 फरवरी को पहली पाली में कुल 7376 परीक्षा केंद्रों पर और द्वितीय पाली में कुल 2238 परीक्षा केंद्रों पर सकुशल परीक्षा संपन्न हुई।परीक्षा पर बोर्ड मुख्यालय में बनाए गए कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से नजर रखी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page