उत्तर प्रदेश

मौका दिया तो वेस्ट यूपी को बनाएंगे अलग राज्य, मेरठ में होगी हाईकोर्ट बेंच: मायावती –

मेरठ:- उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती सोमवार को क‌ई सालों बाद मेरठ की क्रांतिकारी धरती पर पहुंचीं।मायावती ने हापुड़ रोड पर अल्लीपुर में जनसभा को संबोधित किया।मायावती ने पार्टी प्रत्याशी देवव्रत त्यागी को वोट करने की अपील की।

बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि यदि जनता ने हमें केंद्र में सरकार बनाने का मौका दिया तो सबसे पहला कार्य है उत्तर प्रदेश का बंटवारा करके पश्चिम उत्तर प्रदेश बनाया जाएगा। 

मायावती ने कहा कि लखनऊ बेंच की तर्ज पर मेरठ में हाई कोर्ट बेंच की स्थापना की जाएगी। सभी बेरोजगार, दलित, मुस्लिम, गरीब, युवाओं को स्थाई रोजगार यानी सरकारी नौकरी दी जाएगी। मायावती ने पश्चिम उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को भी गन्ने का उचित मूल्य दिलाने का आश्वासन दिया।

 

बसपा मुखिया मायावती ने भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस और विपक्षी दलों की सहयोगी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि इन सभी राजनीतिक दलों ने के गरीब लोगों के साथ अन्याय किया है। मायावती ने कहा संविधान के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया जा रहा है। जहां दलित अति पिछड़ों के आरक्षण के साथ छेड़छाड़ की गई है, वहीं सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन में आरक्षण नहीं दिया जा रहा है। 

 

बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि भाजपा की सरकार गरीबों को दो वक्त का सरकारी राशन देकर उनका असली रोजगार का अधिकार छीन रही है। मायावती ने मंच से अपनी सरकार के 2007 से 12 तक उत्तर प्रदेश की जनता के लिए किए गए कार्यों को भी गिनाया। 

 

बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि पूरे देश के अंदर दलित और मुसलमानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। मायावती ने आश्वासन दिया कि अगर दलित मुस्लिम अति पिछड़े और सामान्य वर्ग के गरीब लोगों ने उन्हें केंद्र में सरकार बनाने का अवसर दिया तो किसी को उनके उत्पीड़न करने का अधिकार नहीं दिया जाएगा। 

बसपा मुखिया मायावती ने बसपा प्रत्याशी देवव्रत त्यागी के लिए वोट का आवाहन किया और मेरठ की क्रांति धार से लोकसभा सांसद चुनकर भेजने की अपील की। 

इस अवसर पर बसपा प्रत्याशी देवव्रत त्यागी पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी हाफिज इमरान ने संयुक्त रूप से मायावती को सोने का मुकुट भेंट कर सम्मानित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page