दिल्ली

महिलाओं के खिलाफ अपराध माफी योग्य नहीं कोलकाता मर्डर केस पर बोले पीएम मोदी –

दिल्ली:-   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के जलगांव पहुंचे हैं, वहां पहुंचकर उन्होंने लखपति दीदी सम्मेलन को संबोधित किया। लखपति दीदी सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कोलकाता मर्डर केस पर कहा, ‘महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए हमारी सरकार भी लगातार कानून सख्त कर रही है।’ पीएम ने कहा, महिलाओं के खिलाफ अपराध माफी योग्य नहीं है।

 

उन्होंने आगे कहा, आज इतनी बड़ी संख्या में देश की बहनें-बेटियां यहां हैं। पहले शिकायतें आती थीं कि एफआईआर समय पर दर्ज नहीं होती थी, सुनवाई नहीं होती थी, मामलों में देरी होती थी।

 

‘घर से ही FIR दर्ज करा सकती हैं महिलाएं’

पीएम ने ये भी कहा, ‘हमने भारतीय न्यायिक संहिता के एक पूरे अध्याय में ऐसी कई बाधाओं को दूर किया है इसमें महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अत्याचार को लेकर बनाया गया है। अगर पीड़ित महिलाएं पुलिस स्टेशन नहीं जाना चाहती हैं तो वे घर से ही ई-एफआईआर दर्ज करा सकती हैं। हमने यह भी सुनिश्चित किया है कि कोई भी पुलिस स्टेशन स्तर पर ई-एफआईआर के साथ छेड़छाड़ नहीं कर पाएगा।”

पीएम ने 11 लाख लखपति दीदी को सर्टिफिकेट दे कर सम्मानित किया। जलगांव कार्यक्रम में, पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में महिलाओं के लिए आजादी के बाद सभी पिछली सरकारों की तुलना में अधिक काम किया है।

 

‘2014 तक 25,000 करोड़ से कम का ऋण दिया गया’ 

पीएम मोदी ने ये भी कहा, ‘2014 तक महिला स्वयं सहायता समूहों को ₹25,000 करोड़ से कम ऋण दिए गए थे, लेकिन पिछले 10 वर्षों में ₹9 लाख करोड़ दिए गए।’

 

पीएम मोदी ने इस मौके पर आगे कहा, लखपति दीदी बनाने का ये अभियान, सिर्फ बहनों-बेटियों की कमाई बढ़ाने का ही अभियान नहीं है, बल्कि ये पूरे परिवार को, आने वाली पीढ़ियों को सशक्त बनाने का महा अभियान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page